Tue. Dec 6th, 2022
    रणदीप सुरजेवाला

    कांग्रेस पार्टी नें आज रविवार को साफ़ कर दिया है कि आगामी लोकसभा चुनावों के लिए वह हरियाणा , पंजाब और दिल्ली में किसी भी पार्टी के साथ गठबंधन नहीं करने जा रही है।

    कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला नें कहा है कि अब तक कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर कोई भी राय नहीं बन पाई है।

    शनिवार को जाहिर है, आम आदमी पार्टी के नेता नें कहा कि कांग्रेस और आप का दिल्ली में गठबंधन इस शर्त पर होगा कि दोनों पार्टियाँ हरियाणा और चंडीगढ़ में भी मिल कर चुनाव लड़ें।

    रविवार को कांग्रेस पार्टी की प्रेस कांफ्रेंस में रणदीप सुरजेवाला नें कहा, “हरियाणा और पंजाब में किसी भी पार्टी से कोई गठबंधन की बातचीत नहीं चल रही है।”

    जाहिर है कांग्रेस नें आज प्रेस कांफ्रेंस कर लोकसभा चुनाव के लिए अपना नारा “अब न्याय होगा” की घोषणा की है।

    सुरजेवाला नें आगे कहा, “दिल्ली में अभी गठबंधन की बात पर कोई राय नहीं बन पाई है।

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी नें शनिवार रात दिल्ली कांग्रेस के नेताओं से बैठक की और गठबन्ध पर राय जानने की कोशिश की।

    इस बैठक में दिल्ली की पूर्व-मुख्यमंत्री शीला दीक्षित, पी सी चाको, कांग्रेस पार्टी के जनरल सेक्रेटरी और अन्य वरिष्ठ नेता शामिल हुए थे।

    यह भी खबर है कि आम आदमी पार्टी नें कांग्रेस के सामने गठबंधन पर शर्त रखी है कि कांग्रेस पार्टी दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाने का समर्थन करे।

    सूत्रों के हवाले से खबर है कि आम आदमी पार्टी नें कांग्रेस की चंडीगढ़ में मदद करने को कहा है यदि आप को हरियाणा की तीन सीट – फरीदाबाद, गुरुग्राम और करनाल में चुनाव लड़ने का मौका मिले।

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *