Mon. Dec 5th, 2022
    manohar lal khattar

    हरियाणा के मुख्यमंत्री और बीजेपी मंत्री मनोहर लाल खट्टर नें आज करनाल में रैली की और इस दौरान विपक्ष पर जमकर हमले किये।

    मनोहर लाल खट्टर नें पहले जनता के सामने नरेन्द्र मोदी सरकार की उपलब्धियों को रखा और उन्हें बताया कि किस प्रकार केंद्र सरकार की ढेरों योजनायें जनता की मदद कर रही हैं।

    इसके बाद मनोहर लाल खट्टर नें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी पर प्रत्यक्ष रूप से कई हमले किये।

    अपने बयान के दौरान खट्टर नें राहुल गाँधी पर चुटकी लेते हुए कहा, “हमारे घर में हमारे पड़ोस में एक नया जन्मा बालक है। अगर कोई कहदे इस बालक का नाम रखा है। दो नामों में से कौनसा रखोगे, नरेन्द्र मोदी रखोगे या राहुल गाँधी रखोगे? क्या रखोगे? नरेन्द्र मोदी।”

    इसके अलावा मुख्यमंत्री खट्टर नें राहुल गाँधी के वायनाड से चुनाव लड़ने के फैसले पर भी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

    मनोहर लाल खट्टर नें कहा, “राहुल जी, 15 साल का हिसाब अमेठी भी मांगेगी, और जब जाओगे केरल जिस सीट से लड़ोगे, वो भी पूछेंगे, अमेठी में क्या कर के आये हो? अमेठी के हिसाब में कुछ किया होगा तो वायनाड वाले भी जिताएंगे वर्ना वो भी धक्का मार के कह देंगे, जाओ उसी अमेठी जहाँ से आये हो।”

    जाहिर है कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी नें अपनी परम्परागत लोकसभा सीट अमेठी के अलावा इस बार केरल की वायनाड को भी चुना है।

    राहुल गाँधी के इस फैसले पर बीजेपी नें उनपर जमकर हमला बोला है।

    खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी नें इस भाषण के दौरान कहा था कि राहुल गाँधी बहुसंख्यक समाज के लोगों से डरकर ऐसे जगह से चुनाव लड़ रहे हैं जहाँ हिन्दू अल्पसंख्यक है।

    नरेन्द्र मोदी के अलावा अमित शाह, स्मृति इरानी और अन्य कई बीजेपी नेता राहुल गाँधी पर अल्पसंख्यक समुदाय को खुश करने का आरोप लगा चुके हैं।

    मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के भाषण के कुछ अंश:

    “भारतीय जनता पार्टी ने देश की अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों को भी मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया है, जिस कारण प्रदेश की जनता ने भारी संख्या में उपस्थित होकर हमारी उपलब्धियों, नीतियों व विकास की कार्यशैली पर अपनी मुहर लगा दी है।”

    “देश की रक्षा और सुरक्षा में भाजपा और अन्य सभी विपक्षी पार्टियों में अंतर साफ नजर आता है। एक तरफ भारतीय जनता पार्टी की सोच है कि देश पहले बाकी सब बाद में और दूसरी तरफ विपक्षी पार्टी का मंसूबा है कि मैं पहले देश जाए भाड़ में।”

    “कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में देशद्रोह का कानून खत्म करने, 370 को बनाए रखने, अलगाववादियों को देश के खिलाफ बोलने की पूरी छूट देने जैसी घोषणाएं करके हर सीमा को लांघ दिया है।”

    “370 का बीज नेहरु जी ने बोया था। यह उनकी गलत नीतियों की ही देन है कि आज देश की अखंडता और संप्रभुता खतरे में है। कांग्रेस पार्टी वोट बैंक के लिए देश की सुरक्षा को भी दांव पर लगाने में पीछे नहीं हटती।”

    “एक तरफ आतंकवादी ठिकानों को नेस्तनाबूद करने के लिए समय, स्थान व क्या घटना करनी है, ये सब तय करने के लिए सेना को पूरी छूट दी गई है, तो दूसरी तरफ कांग्रेस उनके हाथ बांध देना चाहती है ताकि सेना केवल गोली खा सके, बंदूक चला न सके।”

    “कांग्रेस ने वोटबैंक के खातिर देश को भी दाव पर लगा दिया लेकिन मोदीजी ने देश को दुनिया के सामने महाशक्ति का दर्जा दिलाया।”

    “कांग्रेस ने वोटबैंक के खातिर देश को भी दाव पर लगा दिया लेकिन मोदीजी ने देश को दुनिया के सामने महाशक्ति का दर्जा दिलाया।”

    By पंकज सिंह चौहान

    पंकज दा इंडियन वायर के मुख्य संपादक हैं। वे राजनीति, व्यापार समेत कई क्षेत्रों के बारे में लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *