Tue. Jun 18th, 2024
    कबीर सिंह: किरदार को समझने के लिए दिन में 20 से ज्यादा सिगरेट पीते थे शाहिद कपूर

    शाहिद कपूर जिन्होंने हाल ही में, अपनी आगामी फिल्म “कबीर सिंह” की शूटिंग खत्म की है, उन्होंने इस किरदार को निभाने के लिए क्या कुछ नहीं किया। फिल्म, तमिल ब्लॉकबस्टर ‘अर्जुन रेड्डी’ का रीमेक है जिसमे विजय देवेराकोंदा ने अहम किरदार निभाया था। कुछ दिन पहले फिल्म का टीज़र रिलीज़ हुआ था जिसे दर्शको से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है और इसका एक मुख्य कारण है फिल्म में शाहिद का लुक।

    ये दूसरी बार है जब शाहिद कपूर एक कॉलेज के छात्र का किरदार निभाएंगे, उन्हें आखिरी बार फिल्म ‘इश्क़ विश्क’ में कॉलेज जाते देखा गया था। हालांकि, “कबीर सिंह” उससे काफी अलग है। फिल्म में शाहिद एक ऐसे होनहार सर्जन का किरदार निभा रहे हैं जो अपने प्यार को खोने के बाद, खुद को बर्बाद करने के रास्ते पर चलने लगता है।

    https://www.instagram.com/p/BwG3uNaHTvR/?utm_source=ig_web_copy_link

    इस किरदार के लिए उड़ता पंजाब अभिनेता ने शारीरिक रूप से काफी बदलाव किया था। उन्हें ना केवल एक होनहार कॉलेज के छात्र का किरदार निभाना था बल्कि एक शराबी के किरदार को भी जीवंत करना था। नायक के बर्बाद अवतार को धारण करने के लिए, शाहिद को 8 किलो का वजन बढ़ाना पड़ा। हालांकि, उन्हें जवान कॉलेज के छात्र जैसा दिखने के लिए 14 किलो वजन घटाना भी पड़ा।

    और अगर इतना काफी नहीं था तो उन्हें एक ऐसी आदत को भी गले लगाना पड़ा जिसमे वह रत्ती भर भी विश्वास नहीं करते। किरदार को समझने के लिए और उसे महसूस करने के लिए, शाहिद को रोज़ 20 से ज्यादा सिगरेट और बीड़ी पीनी पड़ती थी।

    जब उनके किरदार के सार को पकड़ने के लिए उनके संघर्ष के बारे में पूछा गया, तो शाहिद कपूर ने कहा-“मैं धूम्रपान का समर्थन नहीं करता। हालांकि, भूमिका की आवश्यकता थी क्योंकि नायक के अंदर यह क्रोध और रोष था। यह आसान नहीं था और ऐसा भी वक़्त आया जब मैंने एक दिन में लगभग 20 सिगरेट पी थी। मेरे बच्चों के पास घर लौटने से पहले मुझे फ्रेश होने में 2 घंटे के करीब लगते थे।”

    संदीप वंगा निर्देशित फिल्म में कियारा अडवाणी भी अहम भूमिका में नज़र आएँगी। फिल्म इस साल 21 जून को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *