समाचार

कंगना रनौत ने फिर सिखाया तापसी पन्नू और आलिया भट्ट को महिला सशक्तिकरण का पाठ

कंगना रनौत अपने आगामी स्पोर्ट्स ड्रामा ‘पंगा’ के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कंगना ने फिल्म में जया की भूमिका निभाई है जो एक रेलवे कर्मचारी होने के साथ-साथ कबड्डी खिलाड़ी भी है। ‘पंगा’ का ट्रेलर लॉन्च कल शहर में किया गया था। लॉन्च के समय कंगना ने इंडस्ट्री में जेंडर गैप के बारे में बताया।

उन्होंने कहा, “मैंने कुछ सफल अभिनेत्रियों को यह कहते हुए सुना है कि वे अपने पुरुष सहकर्मियों के समान वेतन पाने के लायक नहीं हैं क्योंकि हीरो को बड़ी शुरुआत मिलती है, लेकिन मेरा मानना है कि यदि आप खुद को सशक्त महसूस नहीं करेंगी तो कोई भी फिल्म या व्यक्ति आपको सशक्त महसूस नहीं करा सकता है। आपको एक समान महसूस करना होगा। आपको खुद को बताना चाहिए कि आपके पास कोई कमी नहीं है।”

कुछ सफल अभिनेत्रियों में क्या कंगना का मतलब तापसी पन्नू, आलिया भट्ट और सोनाक्षी सिन्हा से था? वेतन असमानता के बारे में बोलते हुए, तापसी ने हाल ही में कहा था कि वह अचानक यह नहीं कह सकती हैं कि चूँकि वह अमिताभ बच्चन

(बदला), अक्षय कुमार (मिशन मंगल) और वरुण धवन (जुड़वाँ 2) के विपरीत काम कर रही हैं, तो उन्हें उनके समान वेतन मिलना चाहिए। क्योंकि वह सिनेमाघरों में दर्शकों को उतना नहीं ला पाएंगी, जितना वे लाते हैं। यहां तक कि आलिया भट्ट ने भी वरुण धवन को उनसे ज्यादा भुगतान किये जाने पर बात की थी। उन्होंने कहा कि एक फिल्म में पैसा लगाना सीधा उन लोगों से जुड़ा हुआ है जिन्हें आप थिएटर में ला रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, “मुझे यह भ्रम नहीं है कि वरुण की फिल्में देखने के लिए जितने दर्शक जाते हैं, उतने ही मेरे काम को देखने आएंगे। मेरी तुलना में उनकी व्यापक पहुंच है।”

‘मिशन मंगल’ के दौरान, जब पहला पोस्टर आउट हुआ, तो केंद्र में अक्षय कुमार का चेहरा था और उन्हें फिल्म में अन्य महिला अभिनेताओं की तुलना में अधिक महत्व दिया गया था, इस पर सोनाक्षी ने कहा था, “इस मामले का तथ्य यह है कि अक्षय कुमार फिल्म में सबसे बड़े स्टार हैं। आज, यदि आप अक्षय के कलेक्शन को देखते हैं, तो वह पूरी फिल्म में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्टार है, इसीलिए (उनका चेहरा पोस्टर पर बड़ा है।”

‘पंगा’ के बारे में बात करे तो, अश्विनी अय्यर तिवारी द्वारा निर्देशित फिल्म 24 जनवरी, 2020 को रिलीज़ होगी। मुख्य भूमिका में कंगना के अलावा ऋचा चड्डा, नीना गुप्ता, जस्सी गिल और अन्य भी हैं।

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Recent Posts

अमेरिकी वैज्ञानिक डेविड जूलियस और अर्देम पटापाउटिन ने नोबेल मेडिसिन पुरस्कार 2021 जीता

अमेरिकी वैज्ञानिकों डेविड जूलियस और अर्डेम पटापाउटिन ने सोमवार को तापमान और स्पर्श के रिसेप्टर्स…

October 5, 2021

किसान संगठन को कृषि कानूनों पर रोक के बाद भी आंदोलन जारी रखने के लिए सुप्रीम कोर्ट ने लगायी फटकार

सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र के नए कृषि कानूनों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी…

October 5, 2021

केंद्र सरकार ने वन संरक्षण अधिनियम में कई संशोधन किये प्रस्तावित

केंद्र सरकार ने मौजूदा वन संरक्षण अधिनियम (एफसीए) में संशोधन के तहत राष्ट्रीय सुरक्षा परियोजनाओं…

October 5, 2021

रूस और जर्मनी के बीच नॉर्ड स्ट्रीम 2 पाइपलाइन का निर्माण पूरा: यूरोपीय राजनीति में होंगे इसके कई बड़े परिणाम

जबकि ईरान-पाकिस्तान-भारत गैस पाइपलाइन, ईरान-भारत अंडरसी पाइपलाइन, और तुर्कमेनिस्तान-अफगानिस्तान-पाकिस्तान-भारत पाइपलाइन पाइप अभी भी सपने बने…

October 4, 2021

पैंडोरा पेपर्स का सचिन तेंदुलकर सहित कई वैश्विक हस्तियों के वित्तीय राज़ उजागर करने का दावा

रविवार को दुनिया भर में पत्रकारीय साझेदारी से लीक पेंडोरा पेपर्स नाम के लाखों दस्तावेज़ों…

October 4, 2021

बढे बजट के साथ आज पीएम मोदी करेंगे एसबीएम-यू 2.0 और अमृत ​​2.0 का शुभारंभ

वित्त पोषण, आवास और शहरी मामलों के मंत्रालय के शीर्ष अधिकारियों ने गुरुवार को कहा…

October 1, 2021