ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियो ने एकदिवसीय सीरीज से पहले एमएस धोनी की जमकर प्रशंसा की

एमएस धोनी

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के सदस्यो ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान एमएस धोनी की पहले एकदिवसीय मैच से पहले जमकर प्रशंसक की। जो की 12 जनवरी, शनिवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। उनकी तारीफ करने वाले खिलाड़ियो में टिम पैन, मिशेल मार्श और उस्मान ख्वाजा शामिल थे, धोनी भारत के अकेले पहले ऐसे कप्तान है जिन्होने आईसीसी की तीनो ट्रॉफी पर कब्जा किया है। धोनी को दोबारा टीम में वापसी हुई है और वह तीन एकदिवसीय मैच में टीम की तरफ से विकटकीपरींग करते नजर आएंगे।

टिम ने रांची में जन्मे एमएस धोनी के बारे में कहा वह अबतक के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है जिन्होने कभी भी क्रिकेट को खेला है। उन्होने आगे कहा धोनी सफेद गेंद क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पैन ने क्रिकेट.कोम.एयू से बात करते हुए कहा, “मुझे लगता है वह सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज है जिन्होने कभी भी क्रिकेट को खेला है।”

वही ऑस्ट्रेलिया के तेज पैट कमिंस ने धोनी की प्रशंसा करते हुए कहा, धोनी के पास कठिन समय में भी शांत रहने की क्षमता है। इसके अलावा, उन्होने पूर्व भारतीय कप्तान को खेल का एक महान खिलाड़ी और उनके अडिग रवैया का सम्मान किया।

” मैचो को असंभव पोजिशन से जीतना औऱ वह सबसे शांत कप्तान लगते है जब कप्तानी करते है, ऐसा लगता है यह सब करना उनके लिए कोई बड़ी बात नही है, और अपनी हैट के नीचे चीजो को ऐसे खीचंते है जैसे औऱ कोई नही।”

“वह क्रिकेट के महान राजदूत है, और भारतीय युवा खिलाड़ियो के लिए आइडल भी है और उनकी विश्वभर में इज्जत की जाती है।”

उस्मान ख्वाजा जो उनकी टीम राइसिंग पुणे सुपरजाएंट्स का हिस्सा रहे चुके है उन्होने कहा कि धोनी का खेल की तरफ आऱामदायक रुख उन्हे पसंद है।

बाएं हाथ के ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने  कहा, ” वह नियंत्रकों पर ध्यान केंद्रित करते है, बाकी की बारे में वह चिंता नही करते,वह समझते है कि क्रिकेट में बहुत उतार-चढ़ाव है और मुझे लगता है कि वह अपने करियर के दौरान और उसके खेलने के तरीके से अनुभवी है।

भारतीय टीम मैनेजमैंट की आंखे भी धोनी के ऊपर होगी जब धोनी 12 जनवरी से एकदिवसीय मैच खेलने को उतरेंगे क्योकि अभी तक उनकी फार्म चिंता का सबब बनी है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here