Wed. Nov 30th, 2022
    एनसीपी प्रमुख शरद पवार:

    आगामी लोक सभा चुनाव के लिए हर राजनीतिक पार्टी काम में लग गयी है। केंद्र में मौजूद भारतीय जनता पार्टी को सत्ता से हटाने के लिए कांग्रेस और बाकी पार्टी गठबंधन का सहारा ले रही हैं। पहले उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन बना और अब महाराष्ट्र में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस के बीच गठबंधन की बात भी पक्की होती नज़र आ रही है।

    एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने न्यूज़18 से बातचीत करते हुआ कहा कि उनकी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों के बटवारे का फैसला लगभग तय ही हो गया है। महाराष्ट्र की 48 लोक सभा सीटों में से 45 सीटों पर समझौता हुआ है। शरद पवार ने इस मामले पर कहा कि एनसीपी अपने कोटे से एक सीट राजू शेट्टी की स्वाभिमानी शेतकरी संगठन को देगी जबकि कांग्रेस अपने हिस्से की कुछ सीटें वाम दलों के लिए छोड़ सकती है।

    साथ ही शरद पवार ने राज ठाकरे की महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के साथ गठबंधन की अटकलों को भी खारिज कर दिया है।

    इस पर शरद पवार ने कहा कि राज ठाकरे से वे कोई गठबंधन नहीं कर रहे हैं। बता दें, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की थी। दोनों नेताओं ने महाराष्ट्र में सीट बंटवारे और राष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी विरोधी गठबंधन के प्रयासों को लेकर चर्चा की। राहुल गांधी और पवार की इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रभारी मल्लिकार्जुन खड़गे और एनसीपी के वरिष्ठ नेता प्रफुल्ल पटेल भी वहां मौजूद थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *