Wed. Oct 5th, 2022
    "एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा" बॉक्स ऑफिस दिन 1: सोनम कपूर की फिल्म ने कमाए 3.30 करोड़ रूपये

    फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” के पहले दिन का कलेक्शन आ गया है। मगर ये उम्मीद के हिसाब से कम है। शैली चोपड़ा धर द्वारा निर्देशित फिल्म में दो लड़कियों की प्रेम-कहानी दिखाई गयी है। इसमें सोनम कपूर, अनिल कपूर, राजकुमार राव, जूही चावला और रेजीना कैसेंड्रा ने मुख्य भूमिका निभाई है।

    व्यापार विश्लेषक तरन आदर्श ने ट्वीट के फिल्म के कलेक्शन की जानकारी दी। उन्होंने लिखा-“एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा की धीमी शुरुआत हुई मगर लेकिन शाम की ओर चुनिंदा शहरी केंद्रों में ऊपर उठ गयी। अच्छे वीकेंड के लिए दूसरे और तीसरे दिन कमाई में बढ़ोत्तरी होना जरूरी है। शुक्रवार को कमाए-3.30 करोड़ रूपये (1500 स्क्रीन), भारत में।”

    https://www.instagram.com/p/BtXmkANl_0M/?utm_source=ig_web_copy_link

    सोलो रिलीज़ के बाद भी फिल्म को कंगना रनौत की फिल्म ‘मणिकर्णिका:द क्वीन ऑफ़ झाँसी’ से मुकाबला सहना होगा। फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अभी भी अच्छी कमाई कर रही है। और तो और, विक्की कौशल की फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ भी सोनम कपूर की फिल्म के लिए चुनौती बन सकती है।

    फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” को दर्शकों और फिल्म समीक्षकों से मिली-जुली प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म समीक्षक शुभरा गुप्ता ने कहा-“कलाकारों की टुकड़ी ठोस है, लेकिन ना तो आहूजा, जो अपनी पिछली कुछ फिल्मों में अपने खेल को आगे बढ़ा रही हैं, और ना ही आमतौर पर भरोसेमंद राव का वांछित प्रभाव है-कम से कम वह हमेशा कुछ करने की कोशिश तो कर रहे है, मुझे फिल्म पसंद नहीं आई। दो जो निखर पाए, वे हैं-क्रूर भाई के रूप में दुहन, और कैसंड्रा, जिनमे चिंगारी दिखती है। बाकी सब बेहूदा लेखन के तहत बह गए। इस फिल्म को जिस चीज की जरूरत थी, वह थी अधिक तीखेपन, अधिक तीक्ष्णता, अधिक ईमानदारी। तब इसे उचित रूप से ‘2019: ए लव स्टोरी’ कहा जा सकता है।”

    जबकि तरन आदर्श ने फिल्म की तारिख करते हुए लिखा-“मुख्य धारा के अभिनेताओं द्वारा अपरंपरागत विषयों को गरिमा देते देखकर अच्छा लगा। निश्चित रूप से प्यार और जीवन के बारे में बहस को गति देगा। अनिल, जूही, राजकुमार, सोनम, अभिषेक दूहन शीर्ष पायदान हैं।

    https://www.instagram.com/p/BtVfPVoFxLa/?utm_source=ig_web_copy_link

    तरन ने फिल्म को तीन स्टार्स दिए और साथ ही इसे ‘बहादुर’ भी बुलाया।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.