Sat. Dec 10th, 2022
    "एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा" से निर्माता राजकुमार हिरानी का नाम हटाने के फैसले का समर्थन करते हैं राजकुमार राव

    अभिनेता राजकुमार राव ने अपनी फिल्म “एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा” की टीम के फैसले का समर्थन किया है जिसमे राजकुमार हिरानी के सह-निर्माता के क्रेडिट से नाम हटाने के लिए कहा गया है। उन्होंने कहा कि राजू हिरानी के ऊपर लगे योन उत्पीड़न के इल्ज़ामो में एक निष्पक्ष जाँच होनी चाहिए।

    हिरानी के ऊपर एक महिला ने योन उत्पीड़न का इलज़ाम लगाते हुए कहा था कि उन्होंने उस महिला का मार्च और सितम्बर 2018 के बीच फिल्म ‘संजू’ पर काम करते वक़्त कई बार उसका शोषण किया था। महिला ने एक ईमेल के जरिये निर्देशक शैली चोपड़ा धर और निर्माता विधु विनोद चोपड़ा को खबर की थी।

    राव ने कहा कि उन्हें उस महिला के लिए बुरा लगता है और आशा करते हैं कि एक जाँच की जाए।

    हफ़पोस्ट को उन्होंने बताया-“जब मैंने आर्टिकल पड़ा तो मैं चौक गया था। ‘एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा’ की टीम ने फिल्म से उनका क्रेडिट हटाने का फैसला लिया है और मैं उनके फैसले का मान करता हूँ और इसके लिए खड़ा होता हूँ।”

    राव ने आगे कहा-“जब भी ऐसा इलज़ाम आता है, तो जांच होनी चाहिए जहाँ दोनों पार्टी अपनी बात रख सकें। इसके बाद ही हम किसी निर्णय को निर्णायक रूप से पारित कर सकते हैं। उसके बाद ही हमें विशेष रूप से पता चलेगा कि क्या हुआ। यह तो कम से कम किया जा सकता है।”

    जब उनसे पूछा गया कि क्यों इंडस्ट्री से बाकी लोग चुप हैं और कई ने तो टिपण्णी करने से भी मना कर दिया, राव ने कहा-“ये सबके लिए चौकाने वाला था और खासतौर पर उनके लिए जो उन्हें जानते थे। जो लोग उन्हें सालों से जानते हैं, मुझे लगता है वो कोई राय बनाने से पहले उनकी बात सुनने का इंतज़ार कर रहे हैं।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *