Sun. Apr 14th, 2024
    असदुद्दीन ओवैसी ने राहुल गाँधी को दिया एक प्रस्ताव मगर इस शर्त के साथ...

    ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन (AIMIM) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष को एक शर्त के साथ निमंत्रण दिया है। उन्होंने कहा कि वे उनके साथ गठबंधन बनाने के लिए तैयार हैं मगर उसके बदले उन्हें ओवैसी की एक शर्त को पूरा करना होगा।

    ओवैसी ने कहा कि वे कांग्रेस पार्टी के साथ समझौता करने के लिए तैयार हैं अगर राहुल गाँधी महागठबंधन में प्रकाश आंबेडकर की भारिप बहुजन महासंघ को सीटों की सम्मानजनक संख्या देते हैं तो। महाराष्ट्र के नांदेड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने यह टिप्पणी की।

    रैली में बोलते वक़्त उन्होंने राहुल गाँधी, एनसीपी प्रमुख शरद पवार और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चवण को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर उन्हें AIMIM से कोई दिक्कत है तो वे उनके बड़े भाई प्रकाश आंबेडकर से कह सकते हैं।

    उनके मुताबिक, “मैं पूरे यकीन, ज़िम्मेदारी और गंभीरता से राहुल गाँधी और शरद पवार को कह रहा हूँ कि यदि आपको AIMIM से कोई दिक्कत है तो आप मेरे बड़े भाई बालासाहेब (प्रकाश) आंबेडकर से कह सकते हैं।”

    उन्होंने आगे कहा-“उन्हें वह सीटें दें जो वह पाने की पात्रता रखते हैं। मुझे एक भी सीट नहीं चाहिए। आप उन्हें जितनी सीटें देंगे, असदुद्दीन ओवैसी एक अलग बैठक में आपकी प्रशंसा करेंगे। मैं आपके मंच पर भी नहीं आऊंगा।”

    अशोक चवण को निशाना बनाते हुए, हैदराबाद के सांसद ने कहा-“मुझे बताओ अशोक चवण, क्या आप तैयार हो? आप बड़ी बड़ी बाते बोलते हो। आज मैं आपको प्रस्ताव देता हूँ-हमें एक भी सीट नहीं चाहिए। बस आप उतनी सीट मेरे बड़े भाई बालासाहेब आंबेडकर को दे दो जो उनके महानता और पद को शोभा दे।”

    उन्होंने इससे पहले तेलंगाना विधानसभा चुनावों में भी राहुल गाँधी को चुनाव हारने पर घेरा था। और इतने दिन बाद उन्होंने फिर से गाँधी को निशाना बनाया है।

    उन्होंने कहा-“यह राहुल गांधी के आत्मनिरीक्षण का समय है क्योंकि तेलंगाना के लोगों ने कांग्रेस को सीधे तौर पर खारिज कर दिया है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *