दा इंडियन वायर » मनोरंजन » अनुष्का शर्मा ने हिंदी सिनेमा में पूरे किये 10 साल, कहा अपरंपरागत फैसलों की वजह से मिली कामयाबी
मनोरंजन

अनुष्का शर्मा ने हिंदी सिनेमा में पूरे किये 10 साल, कहा अपरंपरागत फैसलों की वजह से मिली कामयाबी

अनुष्का शर्मा को हिंदी सिनेमा में 10 साल पूरे हो गए हैं। इन 10 सालो में उन्होंने कई बेहतरीन फिल्में की हैं। और अनुष्का को लगता है कि उनकी कामयाबी के पीछे का राज़ हैं उनकी अपरंपरागत पसंद जो उन्होंने बतौर अभिनेत्री और निर्माता फिल्में चुनते वक़्त की हैं।

अनुष्का जिन्होंने ‘बैंड बाजा बारात’, ‘पीके’, ‘सुल्तान’, ‘एनएच 10’ जैसी शानदार फिल्में दी हैं, उन्होंने बॉलीवुड में कदम 2008 में रखा था। बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान के साथ उन्होंने फिल्म की थी “रब ने बना दी जोड़ी” जो बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई। इसके बाद फिर अनुष्का ने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा। पीटीआई से बात करते वक़्त उन्होंने बताया-“मैंने हमेशा अपरंपरागत फैसले लिए हैं अपनी फिल्मो के लिए। मैंने हमेशा अपने दिल की सुनी है। और यही कारण है मेरी कामयाबी का। मैंने अपने करियर में अपरंपरागत फैसले लिए हैं और इसलिए फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग जगह बना पाई।”

“मुझे लगता है किस्मत भी उनका साथ देती है जो बहादुर होते हैं। इसे करते वक़्त मैंने कभी ये नहीं सोचा कि इसमें बहुत जोखिम है। मुझे जो सही लगा मैंने वे किया। मेरे लिए अपने दिल की सुनना ज्यादा आसान था।” उन्होंने आगे ये भी बताया कि कंटेंट पर भरोसा कर ही उनका प्रोडक्शन हाउस ‘क्लीन स्लेट फिल्म्स’ चल पाया और उसने ‘एनएच 10’, ‘परी’ और ‘फिल्लौरी’ जैसी फिल्में दी।

उनके मुताबिक, “फिल्म चाहे बड़ी हो या छोटी, अगर कंटेंट मौजूद है तो वे जरूर चलेगी। दर्शको को सिर्फ मनोरंजन चाहिए। अगर किसी को लगता है कि वे कंटेंट से ऊपर हैं तो वो बहुत बड़ी गलती कर रहे हैं। कंटेंट, स्टार्स,निर्देशक और बाकी चीजों से भी ऊपर होता है।”

लगातार इतनी फिल्मे करने के बाद, अनुष्का को लगता है कि अब उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में सुरक्षित जगह बना ली है। अब वे सोच सोच कर फिल्मे लेती हैं। उनके अनुसार, “मुझे ऐसा लगता है कि मैं सिर्फ काम ही किये जा रही थी और मेरी ज़िन्दगी दुसरो के हाथो में है या जिन्हें भी मुझे वक़्त देना है। अब मैं समय लेना चाहती हूँ और वही फिल्में करना चाहती हूँ जो मुझे पसंद आये। इसलिए मैं फ़िलहाल कुछ लोगो से बात भी कर रही हूँ। अब मैं उस मुकाम पर पहुँच गयी हूँ जहा मेरी जगह सुरक्षित है और अब मैं पूरा समय लेकर वही फिल्में करुँगी जो मै करना चाहती हूँ। मैं अभी अभी तो बॉलीवुड में आई नहीं हूँ जो फिल्में सिर्फ करने के लिए करे। यहाँ तक कि मैं जब बॉलीवुड में आई थी मैं भी ऐसा नहीं कर रही थी। मगर मैं उससे संतुष्ट हूँ। मैं उस मुकाम तक पहुँच चुकी हूँ।”

अपने प्रोडक्शन हाउस पर बात करते हुए उन्होंने कहा-“जो शो हम ‘अमेज़न प्राइम विडियो’ और ‘नेटफ्लिक्स’ के लिए कर रहे हैं उसमे समय लगेगा। अगर जिस फिल्म का मैं निर्माण कर रही हूँ और साथ में उस फिल्म में अभिनय भी तो मुझे अलग से समय निकाल कर उसपर ध्यान देना होगा। यहाँ मुझे समय निकालने की जरुरत है। ये पर्दे के पीछे की बातें हैं तो लोगो को दिखता नहीं हैं मगर इसमें वक़्त लगता है। मैं एक ऐसी अभिनेत्री हूँ जो फिल्मो का निर्माण भी करती हूँ। और वो रुकने वाला नहीं है।”

अनुष्का जो फ़िलहाल अपनी आने वाली फिल्म “जीरो” के प्रचार में व्यस्त हैं, उन्होंने अभी तक कोई नयी फिल्म साइन नहीं की है। ऐसी खबरें थी कि उन्होंने ‘एनएच 10’ के निर्देशक की फिल्म ‘कनेडा’ का निर्माण करने का फैसला लिया है मगर अनुष्का ने कहा कि उनका बैनर केवल ‘प्राइम विडियो’ और ‘नेटफ्लिक्स’ पर ही ध्यान दे रहा है।

उनके मुताबिक, “मेरे पास इस फिल्म(कनेडा) की स्क्रिप्ट है। मगर अभी हम उसपर काम नहीं कर रहे हैं। हमारे पास फ़िलहाल ‘अमेज़न प्राइम विडियो’ और ‘नेटफ्लिक्स’ की सीरीज और फिल्मे है जिसके कारण हम काफी व्यस्त हैं।”

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!