Thu. Dec 8th, 2022
    अजय देवगन अभिनीत फिल्म 'भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया' रामोजी स्टूडियोज में करेगी गुजरात को रिक्रिएट

    बॉलीवुड सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) बहुत जल्द फिल्म ‘भुज: द प्राइड ऑफ़ इंडिया‘ में स्क्वाड्रन लीडर के किरदार में नज़र आने वाले हैं। फिल्म सच्ची घटना पर आधारित है जिसमे सोनाक्षी सिन्हा, राणा दग्गुबती, परिणीति चोपड़ा, संजय दत्त और एमी विर्क भी अहम किरदार में दिखाई देंगे। फिल्म गुजरात में सेट होगी जिसका अगला स्केड्यूल हैदराबाद के रामोजी राव स्टूडियोज में शुरू होगा।

    अगर खबरों की मानी जाये तो, मेकर्स रामोजी स्टूडियोज में गुजरात के एक शहर को रिक्रिएट करने वाले हैं। माधोपुर गाँव की एक प्रतिकृति बनाई गयी है जिसके लिए मेकर्स को बड़ी कीमत चुकानी पड़ी। चूँकि वह 70 के दशक की कहानी सुना रहे हैं इसलिए उन्होंने कुछ महत्वपूर्ण स्थानों को रिक्रिएट करना पड़ रहा है। सेट के आसपास सुरक्षा के इन्तेजाम काफी बढ़ा दिए गए हैं ताकि फिल्म के सेट से एक भी तस्वीर या विडियो लीक न हो जाये।

    Image result for Bhuj: The Pride Of India

    मेकर्स चाहते थे कि फिल्म की शूटिंग भुज में ही की जाये लेकिन सुरक्षा के कुछ मुद्दे सामने आ रहे थे क्योंकि गाँव भारत और पाकिस्तान की सीमा के पास ही है। लेकिन मेकर्स ने ये फैसला लिया है कि फिल्म के कुछ बेहद अहम हिस्से वे वास्तविक स्थानों पर ही शूट करेंगे। अगला स्केड्यूल अगले हफ्ते ही शुरू हो जाएगा।

    अजय देवगन स्क्वाड्रन लीडर विजय कार्णिक की भूमिका में होंगे, जो 1971 के भारत-पाक युद्ध के दौरान भुज हवाई अड्डे के प्रभारी थे। यह कार्णिक और उनकी टीम ही थी जिन्होंने 300 स्थानीय महिलाओं की मदद से, गुजरात के भुज में नष्ट हुई भारतीय वायु सेना की हवाई पट्टी का पुनर्निर्माण किया, जिसे भारत का ‘पर्ल हार्बर’ क्षण कहा जा सकता है।

    अभिषेक दुधैया निर्देशित फिल्म का निर्माण गिन्नी खनुजा, वजीर सिंह, भूषण कुमार, कृषण कुमार और अभिषेक दुधैया कर रहे हैं। फिल्म अगले साल 14 अगस्त को रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *