Thu. Oct 6th, 2022
    फिल्म '2.0'

    रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 का पोस्टर शनिवार को रिलीज़ किया गया है। अक्षय कुमार इसमें एक नकारात्मक भूमिका में हैं। अक्षय का यह लुक क्रिएट करने में एक्ट्रेस के मेकअप से भी ज्यादा समय लगता था।

    अक्षय कुमार ने अपनी फ़िल्म में खुद के द्वारा निभाए जा रहे इस किरदार के बारे में बताया कि इसके लिए मुझे इतना मेकअप पहनने की जरूरत पड़ी जितना मैंने अपने पुरे करियर की फिल्मों में मिला कर भी नहीं पहना था।

    अक्षय कुमार इस फिल्म में विलेन बने हैं जो साउथ इंडियन फ़िल्म इंडस्ट्री में उनकी पहली फ़िल्म है। अक्षय ने फ़िल्म की कहानी के बारे में थोड़ी जानकारी भी दी है।

    https://www.instagram.com/p/Bpv5kn3H4up/

    https://www.instagram.com/p/BptdidWnoeN/

    अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखते हुए अक्षय कुमार ने कहा कि ,”एक ऐसे अभिनेता के लिए जिसने कभी मेकअप नहीं किया, 2.0 बहुत अलग थी। यह लुक हासिल करने के लिए मैं सोचता हूँ कि मैं फिल्म की मुख्य अभिनेत्री से भी ज्यादा समय लेता था।”

    नारंगी रंग की आँखे, काले पंखों से ढका हुआ शरीर, अक्षय कुमार डॉ रिचर्ड की भूमिका में देखने लायक लग रहे हैं। अक्षय कुमार के बारे में यह जानना रुचिकर था कि अक्षय ने इससे पहले अपनी फिल्मों में मेकअप नहीं किया था।

    2.0 का ट्रेलर शनिवार को रिलीज़ हुआ। यह फ़िल्म 3D में बनाई गई है और फिल्म का ट्रेलर भी 3D में 4D साउंड टेक्नोलॉजी के साथ रिलीज़ किया गया।

    फ़िल्म के ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि लोग टेक्नोलॉजी और मोबाइल फ़ोन्स के आदी बन गए हैं और अचानक एक दिन मोबाइल फ़ोन्स सबके हाथ से छूटकर उड़ने लगते हैं। मोबाइल फ़ोन्स गायब होने के बाद लोगों को एक बड़ी चिड़िया उड़ते हुए दिखती है जो इन मोबाइल फ़ोन्स की ही बनी है।

    यह चिड़िया शहर में उड़ कर तबाही मचाती है। अक्षय कुमार विलन की भूमिका में सभी मोबाइल फ़ोन रखने वाले लोगों को हत्यारा बताते नज़र आते हैं। वैज्ञानिक इस भयानक संकट का सामना करने के लिए चिट्टी रोबोट को एक बार फिर से वापस एक्टिवेट करने का निश्चय करते हैं।

    फिल्म 2.0 की लागत लगभग 600 करोड़ बताई जा रही है। यह फ़िल्म 2010 में आयी फ़िल्म ‘रोबोट’ का दूसरा भाग है। 2.0 में रजनीकांत और अक्षय कुमार के अलावा सुधांशु पांडेय, आदिल हुसैन और कलाभवन सहजोहन भी हैं।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.