Mon. Oct 3rd, 2022
    कमल हासन

    फ़िल्म निर्देशक शंकर अपनी अगली साइंस फिक्शन फ़िल्म 2.0 लेकर आ रहे हैं जिसमें मुख्य भूमिका में हैं रजनीकांत और अक्षय कुमार। इस फ़िल्म की लागत 500 करोड़ रूपये मानी जा रही है और यह भारत में बनी अब तक की फिल्मों में सबसे महँगी फ़िल्म होगी।

    यह बात तो सभी जानते हैं कि इस फ़िल्म में सुपरस्टार रजनी कान्त के के साथ शंकर हॉलीवुड के एक्टर अर्नाल्ड स्चेवार्ज़ेन्ग्गेर को लेना चाहते थे।

    शंकर ने हाल ही में यह बताया है कि इस रोल के लिए अक्षय कुमार को पूछने से पहले वह अभिनेता कमल हसन के पास भी गए थे। निर्देशक ने यह भी बताया कि अर्नाल्ड को यह फ़िल्म पसंद आई थी पर उनके पास समय की कमी थी।  वह दूसरी फिल्मों में व्यस्त थे।

    शंकर रजनीकांत और कमल हसन को एक साथ फ़िल्म में देखना चाहते थे इसलिए वह इस रोल को लेकर कमल हसन के पास भी गए थे। 2.0 के डायलॉग लिखने वाले जयमोहन ने बताया कि उन्होंने कमल हसन को फ़िल्म की कहानी सुनाई थी पर कमल हसन ‘इंडियन 2’ फ़िल्म में ज्यादा रूचि दिखा रहे थे इसलिए हम लोगों को अपना मन बदलना पड़ा।

    जब रजनीकान्त फ़िल्म जगत में संघर्ष कर रहे थे तब कमल हसन सुपरस्टार हुआ करते थे। रजनीकांत ने कमल हसन की कई फिल्मों में छोटे किरदार किये हैं।

    1979 में आई फ़िल्म नैनिताले इन्निक्कुम के बाद कमल हसन ने रजनीकान्त के साथ काम न करने का फैसला लिया था था जिससे रजनीकांत को मुख्य भूमिका मिल सके।

    इन सब के बाद 2.0 का यह किरदार अक्षय कुमार को दिया गया। फ़िल्म निर्देशक शंकर ने बताया कि अक्षय कुमार के इस किरदार के कई पहलु हैं जो दर्शकों को पसंद आएँगे।

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.