Sat. Apr 20th, 2024

    दिल्ली और आसपास के इलाकों में शुक्रवार देर शाम तेज हवा के साथ अचानक बारिश और ओलावृष्टि हुई। मौसम में अचानक आए बदलाव से डीएमआरसी  (दिल्ली मेट्रो) सेवा ठप हो गई है। भारी बारिश के कारण, येलो लाइन के मेट्रो मार्ग के सभी स्टेशन पर लंबे समय तक सेवाएं बाधित रहा। हालांकि करीब दो घंटे बाद सामान्य सेवाएं बहाल हो गई हैं। डीएमआरसी ने ट्वीट के जरिए लोगों को इसकी जानकारी दी।

     

    दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने शनिवार सुबह ट्वीट कर पीली लाइन सेवा खासकर कश्मीरी गेट से पटेल चौक तक में देरी को लेकर ट्वीट किया।

     

    सेवा में देरी के कारण मेट्रो में और मेट्रो स्टेशनों पर भारी भीड़ और लंबी कतारों दिखाई दी। एक यूजर ने मेट्रो के मौजूदा हालात को शेयर किया। बिना पूर्व पुष्टि के सेवा में देरी की चिंता साझा करते हुए यूजर ने लिखा कि एक स्टेशन पर मेट्रो को 30 मिनट तक रोकने के बावजूद खड़े होने की जगह नहीं है। यात्रियों में से एक ने DMRC को ट्वीट किया कि 1 घंटे 25 मिनट से अधिक हो गए हैं और वे येलो लाइन मेट्रो में फंस गए हैं। वह दिल्ली मेट्रो से कम से कम उन्हें अपने निकटतम मेट्रो स्टेशन पर छोड़ने का आग्रह करती हैं, ताकि वे अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए अन्य परिवहन ले सकें।

    डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो स्टेशनों में देरी तकनीकी कारणों से हुई है। चांदनी चौक और चावड़ी बाजार मेट्रो में बारिश का पानी भर जाता है और समयपुर बादली से कश्मीरी गेट तक हर स्टेशन पर मेट्रो रुक जाती है।

    इसके अलावा डीएमआरसी ने शुक्रवार को नागरिकों को सूचित किया कि राजीव चौक स्टेशन पर मेंटेनेंस कार्य के कारण रविवार को शुरुआती कुछ घंटों में येलो लाइन के शरुरात के कुछ समय में उपलब्ध नहीं होंगे।

    कश्मीरी गेट और राजीव चौक स्टेशनों के बीच सेवाएं शुरू होने से लेकर सुबह साढ़े छह बजे तक ट्रेन सेवाएं बंद रहेंगी।  इसलिए, तीन मेट्रो स्टेशन, चांदनी चौक, चावड़ी बाजार, और नई दिल्ली, खंड में ट्रेन सेवाओं के फिर से शुरू होने तक यानी सुबह 6:30 बजे तक बंद रहेंगे, अधिकारियों ने कहा।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *