दा इंडियन वायर » मनोरंजन » हैप्पी बर्थडे टाइगर श्रॉफ: ये 5 कारण बनाता हैं उन्हें अपने समकालीनों से अलग
मनोरंजन

हैप्पी बर्थडे टाइगर श्रॉफ: ये 5 कारण बनाता हैं उन्हें अपने समकालीनों से अलग

tiger shroff

टाइगर श्रॉफ एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके पास प्रतिभा का भंडार है। वो स्टार-किड है मगर उसके बाद भी उन्होंने कई बार ये साबित किया है कि वह आज जिस मुकाम पर हैं उस मुकाम पर रहने के क्यों योग्य हैं। उन्होंने फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और तभी से ‘बागी’ और ‘फ्लाइंग जट्ट’ जैसी फिल्में देकर साबित कर दिया कि वह केवल अच्छा अभिनय ही नहीं बल्कि अच्छा डांस और एक्शन भी कर सकते हैं। वह भारत के सबसे युवा एक्शन हीरो हैं। आज उनके जन्मदिन के मौके पर, आइये हम आपको बताते हैं कि वो अपने समकालीनों से कैसे अलग हैं-

एक रचित युवा स्टार 

टाइगर श्रॉफ की डेब्यू फिल्म ‘हीरोपंती’ को सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली थी मगर फिर भी उनके लुक्स को लेकर उन्हें हद से ज्यादा ट्रोल किया गया जिसके कारण उन्होंने एक बार खुलासा किया था कि वह बंद कमरे में अकेले रोते थे। मगर उसके बाद भी उन्होंने हार नहीं मानी, और लगातार अभ्यास कर खुद को बॉलीवुड का सबसे मैचो मैन और एक्शन स्टार के रूप में साबित कर दिया।

View this post on Instagram

#mmamatrix #thepathofthewarrior #openingsoon @mmamatrixofficial

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) on

बच्चो के सबसे पसंदीदा हीरो 

अगर बॉलीवुड में आपको युवाओं और बड़ो के साथ साथ बच्चे भी पसंद करें तो समझ जाइये कि आपका करियर एकदम पटरी पर है। टाइगर की भारत में बच्चो के बीच बहुत बड़ी फैन फोल्लोविंग हैं जो उनके एक्शन और डांस को बहुत पसंद करते हैं। टाइगर ने ‘कॉफी विद करण’ पर कहा था की उनके लिए डांस करना इतना भी आसान नहीं हैं और वो उन्हें एक्शन की तरह कुदरती नहीं आता। मगर उनके डांस मूव्स को देखकर ऐसा लगता नहीं है।

प्रामाणिक एक्शन स्टार 

सालों से हमने हमेशा बाहर के लोगों को ही एक्शन गुरु माना है मगर जब टाइगर श्रॉफ ने इंडस्ट्री में कदम रखा तो सबको वो पसंद आने लगे। उनके मौत को मात देने वाले स्टंट को बहुत पसंद किया जाता है और इसलिए जब भी किसी एक्शन फिल्म बनाने की बारी आती है कि तो हर निर्देशक और निर्माता टाइगर को ही कास्ट करना चाहता है। उन्होंने लोगों को बता दिया कि बॉलीवुड में केवल अभिनय से नहीं बल्कि बाकी डिपार्टमेंट में बेस्ट होने से भी लोकप्रियता मिल सकती है।

सबसे शर्मीले अभिनेता 

अपनी पीढ़ी के बाकी अभिनेताओं के मुकाबले टाइगर काफी शर्मीले हैं। वो सबसे शांत, अनुशासित और चुप रहने वाले इन्सान हैं। उन्हें खुद के साथ समय बिताना अच्छा लगता है। जबकि बाकी अभिनेता हमेशा उर्जा से भरे रहते हैं और पब्लिक के सामने पीआर स्टंट करते हैं, टाइगर अपने में रहने में ही विश्वास रखते हैं। वो काफी फिट हैं और ये दिखाने में उन्हें कोई दिलचस्पी नहीं है। वो अपनी सारी उर्जा काम के लिए बचाते हैं।

View this post on Instagram

2019…sight set. #soty2 #hrithikvstiger

A post shared by Tiger Shroff (@tigerjackieshroff) on

परफेक्ट बॉयफ्रेंड

भले ही टाइगर ने कभी ये स्वीकार ना किया हो कि दिशा पटानी और वो एक-दूसरे को डेट कर रहे हैं मगर दिशा के प्रति उनका रवैया सब जाहिर कर देता है। चाहे वो रेस्टोरेंट के बाहर उनका बैग पकड़ना हो या रेड कारपेट पर उनका मार्गरक्षण, वो हमेशा ये ध्यान रखते हैं कि दिशा को किसी प्रकार की कोई परेशानी ना आये। और सबसे प्यारी बात है कि वो ये सुनिश्चित करते हैं कि दिशा को हर दिन घर का खाना मिले क्योंकि वो अपने घर से दूर रहती हैं और उन्हें घर के खाने की बहुत याद आती है।

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!