हिमांशु सोनी: डेली सोप्स महिला-उन्मुख हैं, पौराणिक शो में मुझे केंद्र बिंदु बनने को मिलता है

हिमांशु सोनी: डेली सोप्स महिला-उन्मुख हैं, पौराणिक शो में मुझे केंद्र बिंदु बनने को मिलता है
bitcoin trading

छोटे परदे पर कृष्णा, शिव, विष्णु और बुद्धा का किरदार निभाने के बाद, अभिनेता हिमांशु सोनी ने भगवान का किरदार न निभाने की कसम खा ली थी लेकिन किसी कारणवश अब वह ऑनस्क्रीन भगवान राम का किरदार निभा रहे हैं। शो ‘राम सिया के लव कुश’ में वह राम बन रहे हैं जो रामायण पर आधारित है।

वह शो ‘नीली छतरी वाले’ में आधुनिक शिवा और ‘रामायण’ में भगवान विष्णु का किरदार निभा चुके हैं और फिर उसके बाद बुद्धा, कृष्णा और अब राम बन रहे हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया को उन्होंने बताया-“मुझे जिन किरदारों की पेशकश की जा रही है, वे बहुत लुभावने हैं इसलिए अगर मैं मना करना भी चाहूं तो नहीं कर पा रहा।”

तो उन्होंने राम के किरदार के लिए क्यों हामी भरी जिन्हे पहले भी कई अभिनेता निभा चुके हैं? उनके मुताबिक, “इस रामायण के बारे में पहली ही अद्वितीय बात ये है कि इसे लव और कुश के दृष्टिकोण से सुनाया जाएगा। और फिर मैं निर्देशक सिद्धार्थ कुमार तिवारी के साथ पहले काम कर चूका हूँ और उनकी दृष्टि पर भरोसा रखता हूँ। और ऐसा नहीं हैं कि मैं केवल पौराणिक शोज करना चाहता हूँ और डेली सोप्स से दूर रहना चाहता हूँ। लेकिन ज्यादातर डेली सोप्स महिला-केंद्रित होते हैं। मुश्किल से कोई ऐसा शो बना होगा जो पुरुष-केंद्रित है।”

“और अगर ऐसा है भी, तो कुछ एपिसोड्स के बाद, फिर से कहानी इस पर आ जाएगी कि शो में महिला क्या कर रही है। कम से कम, पौराणिक शोज में, मैं केंद्र बिंदु हूं और यह शो मेरे चारों ओर घूमता है। यहाँ मुझे राम बनने का मौका मिल रहा है। भले ही शो लव और कुश के परिप्रेक्ष्य से हो, अंत में रामायण केवल राम के बारे में होती है। रामायण को कई बार बनाया गया है लेकिन ये वाली खासतौर पर आज की पीढ़ी के लिए बनाई जा रही है, वीएफएक्स और विस्तृत सेट के साथ।”

हिमांशु ने बताया कि किरदार की तैयारी के लिए, उन्होंने उन अभिनेताओं के एपिसोड्स नहीं देखे जो अतीत में पहले राम बन चुके हैं। उन्होंने कहा-“मैं खुद को उन अभिनेताओं का काम देखकर सीमित नहीं करना चाहता था जो पहले राम का किरदार निभा चुके हैं, खासतौर पर अरुण गोविल जी। मैं किरदार को अपना रंग और स्टाइल देना चाहता था। मैं अपने दोस्तों और परिवार समेत कई लोगो का अवलोकन किया जो शांत और संतुष्ट हैं और जैसे वे मुश्किल परिस्थितियों में व्यवहार करते हैं। इसने मुझे बहुत मदद की।”

अभिनेता ने कहा कि वह अन्य शैलियों को खोजने के लिए भी तैयार हैं, चाहे वो टीवी पर हो या फिल्मो में। उनके मुताबिक, “जब आप टीवी पर बड़े बैनर के साथ काम करते हैं और शीर्षक किरदार निभाते हैं, तो आप फिल्मो में छोटे किरदार नहीं करना चाहते। मैं टीवी करके खुश हूँ। मैं एक रोमांटिक शो या वैसा कुछ करना चाहूंगा जैसा ‘एक विलन’ में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने किया था।”

 

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here