Thu. Jun 20th, 2024
    हिना खान ने कहा कान्स फिल्म फेस्टिवल में इंडिया पवेलियन इवेंट में उन्हें निमंत्रण नहीं मिला जो उनके लिए थोड़ा निराशाजनक था

    शुक्रवार को कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 में हिना खान की रेड कार्पेट उपस्थिति ने सुर्खियां बटोरीं। 2019 में कान्स में अपनी शुरुआत करने के बाद, अभिनेत्री ने इस साल आयोजित प्रतिष्ठित उत्सव में फिर से शिरकत की।  कई भारतीय सुपरस्टारों कान्स २०२२ में दिखाई दी , जैसे जूरी की सदस्य दीपिका पादुकोण, अभिनेता ऐश्वर्या राय बच्चन, उर्वशी रौतेला , हेली शाह, आर माधवन आदि।

     हिना, राहत काज़मी द्वारा निर्देशित अपनी अगली इंडो-इंग्लिश फिल्म कंट्री ऑफ ब्लाइंड के पोस्टर को प्रमोट करने  के लिए कान्स 2022 में भाग ले रही हैं, लेकिन भारत पवेलियन के उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किए जाने के बारे में उनका बयान कान्स 2022 ने भी खूब सुर्खियां बटोरी।

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by HK (@realhinakhan)

    हिना अदीब रईस की आगामी श्रृंखला सेवन वन में एक पुलिस अधिकारी राधिका श्रॉफ की भूमिका निभाएंगी।

    दीपिका पादुकोण, पूजा हेगड़े, तमन्ना भाटिया, उर्वशी रौतेला, गायक मामे खान, और अन्य जैसी हस्तियों की उपस्थिति में, कान्स फिल्म फेस्टिवल 2022 के दूसरे दिन केंद्रीय I & B मंत्री अनुराग ठाकुर द्वारा इंडिया पवेलियन का शुभारंभ किया गया। दूसरी ओर, अभिनेत्री हिना खान ने इस अवसर पर आमंत्रित नहीं किए जाने पर निराशा व्यक्त की।

    हिना ने फिल्म कंपेनियन को फेस्टिवल के दौरान बताया कि, इंडिया पवेलियन में अपनी नई फिल्म के लिए पोस्टर लॉन्च करने के बावजूद, उन्हें उद्घाटन समारोह में आमंत्रित नहीं किया गया था, इस तथ्य के बावजूद कि उनके सभी भारतीय साथी वहां  मौजूद थे।

    इंडिया पवेलियन इवेंट में शामिल न होने के बारे में बोलते हुए, हिना ने कहा, “एक अभिजात्य प्रणाली है, यह अभिजात्य खेल, जो अभी भी मौजूद है। एक उद्घाटन समारोह था जो भारतीय पवेलियन में हुआ था। वहां हर कोई, सभी प्रतिभाएं, मेरे समकालीन थे और सिर्फ बॉलीवुड से नहीं, बाहर से भी । ऐसा नहीं है कि मैं उनसे ईर्ष्या करती हूं, मुझे उन पर बहुत गर्व है। लेकिन साथ ही, यह थोड़ा निराशाजनक है, मैं वहां क्यों नहीं थी? मैं भी वहां हो सकता थी, शायद दर्शकों में, कम से कम , जब वे घूमर कर रहे थे तो मैं उनके लिए चीयर करती। मुझे वीडियो पसंद आया, मुझे अपने देश पर बहुत गर्व महसूस हुआ।”

    उन्होंने कहा कि कान्स 2022 में सभी कलाकार एक ही उद्योग से हैं और भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। हालांकि, उसने दावा किया कि एक “अभिजात्य” रवैया अभी भी प्रबल है, विशेष रूप से “टेलीविजन सितारों” के प्रति।

    2019 में कान्स में पदार्पण करने वाली हिना खान ने कहा कि उनकी आखिरी कान्स उपस्थिति के बाद से चीजें बदल गई थीं, तब भी “टीवी कलाकार” के रूप में लेबल किया जाना मुश्किल था।

    उन्होंने कहा, “कान्स के बाद मेरे लिए चीजें बदल गईं, मैं इससे इनकार नहीं करूंगी। चीजें थोड़ी आसान हो गईं जब काम की बात आती है, लोगों से मिलना, वे आपको कैसे देखते हैं, वे आपका अभिवादन कैसे करते हैं, और डिजाइनर सामान जो हम पहनते हैं। … बेशक, ऐसे कई लोग हैं जिनके पास अभी भी आरक्षण है, लेकिन कई ऐसे भी हैं जो मेरे पास पहुंचे और मुझसे कहा, ‘हम दूसरों की तरह नहीं हैं, आप हमसे संपर्क कर सकते हैं’। 

    मैं हमेशा उज्जवल पक्ष को देखती हूं, लेकिन साथ ही, यह कठिन भी है… कभी-कभी, आपको एक निश्चित स्थान में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जा सकती है, इसलिए आपको अपनी तालिका खुद बनानी होगी। ..”

    हिना खान ने कांन्स फिल्म फेस्टिवल से साझा की अपनी कुछ तस्वीरें:

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by HK (@realhinakhan)

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by HK (@realhinakhan)

     

    View this post on Instagram

     

    A post shared by HK (@realhinakhan)

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *