Tue. Jul 23rd, 2024
    Smriti-Irani-

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि, राहुल “पहले एक लापता सांसद हुआ करते थे, अब एक लापता प्रत्याशी हो गए हैं”।

    स्मृति ईरानी, जो अमेठी लोकसभा सीट से वहां के सांसद राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, ने कहा- कांग्रेस पार्टी की हालत इतनी खराब हैं,कि अन्य राज्यों से गांधी परिवार के गढ़ के चुनाव प्रचार के लिए कार्यकर्ताओं को बुलाना पड़ रहा हैं।

    उन्होंने दावा किया,” राहुल ने अमेठी के लिए काम किया होता, ते कांग्रेस की स्थिति इतनी दयनीय नही होती। पार्टी कार्यकर्ताओंं ने इसे नही छोड़ा होता।”

    ईरानी ने कहा,”अब तक राहुल गांधी एक लापता सांसद थे, लेकिन अब वह एक लापता उम्मीदवार भी बन गए हैं”।

    शनिवार को, राहुल गांधी ने अमेठी मे चुनाव प्रचार किया था।

    रविवार को, उनकी बहन और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वार्डा ने चनाव क्षेत्र में प्रचार करते हुए भाजपा पर निशाना साधा था।

    ईरानी 2014 की असफल पारी के बाद, दूसरी बार कांग्रेस के गढ़ ने राहुल गांधी के खिलाफ मैदान में उतरी हैं। उन्होंने लगातार कांग्रेस पर अमेठी को अनदेखा करने का आरोप लगाया।

    इन चुनावों के लिए, भाजपा ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित अपने कई शीर्ष नेताओं को अमेठी में चुनाव प्रचार करने के लिए भेजा, जो साल 1977 और 1998 को छोड़कर कांग्रेस के साथ रहे थे।

    साथ ही, इस चुनाव में राहुल गांधी केरल की लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। कांग्रेस ने वायनाड की पसंद को उत्तर-दक्षिण विभाजन को पाटने के प्रयास के रूप में चुना।

    जैसा कि गांधी पूरे देश में चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जबकि प्रियंका गांधी अमेठी मे स्थानीय लोगों के मुद्दों को उठा रही हैं। वह राष्ट्रवाद के मुद्दों पर भाजपा नेतृत्व पर निशाना साधती नजर आ रही हैं, जो सत्तारूढ़ पार्टी का सबसे मजबूत चुनावी मुद्दा हैं।

    मंगलवार को, अमेठी में एक रैली के दौरान, ईरानी ने कहां,” अमेठी में कांग्रेस की स्थिति इतनी खराब हैं कि कांग्रेस कार्यकर्ता पार्टी छोड़ रहे हैं। पार्टी को छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और जम्मू और कश्मीर से अपने कार्यकर्ताओं को बुलाना पड़ रहा हैं।

    अमेठी में मतदान 6 मई को होंगे।

    सपा-बसपा-आरएलडी गठबंधन की ओर से अमेठी में कोई उम्मीदवार नही उतारा गया हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *