Wed. Nov 30th, 2022
    कभी सुरक्षित किरदार ना चुनने पर बोले शाहरुख़ खान: एक किंग को जोखिम लेना ही पड़ता है

    शाहरुख़ खान केवल बॉलीवुड के ही नहीं, पूरी दुनिया के ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने अपने बलबूते पर ये मुकाम हासिल किया है। उन्हें दुनिया के सबसे बड़े फिल्म स्टार का ख़िताब मिला हुआ है। उन्होंने कई सालों तक अकेले बॉलीवुड की कमान संभाली थी। वे शुरुआत में ही नकारात्मक किरदार निभाने से कतराए नहीं और जबसे लेकर अभी तक हिंदी सिनेमा में 25 साल होने के बाद भी उन्होंने कभी सुरक्षित किरदार नहीं चुने। उन्हें कुछ समय से लगातार बॉक्स ऑफिस पर शिकस्त मिल रही है मगर फिर भी वे बार बार अपने फैंस के लिए जोखिम उठाते रहते हैं।

    जैसे उनकी हाल ही में आई फिल्म ‘ज़ीरो‘ की बात की जाये तो भले ही वे दर्शकों को प्रभावित ना कर पाई हो मगर किंग खान को ऐसा किरदार निभाने के लिए बहुत सराहना मिली थी।

    इसपर उन्होंने कहा-“मुझे ज़िन्दगी में ऐसी चीजों में सफलता मिली है जिसका मुझे नहीं पता था कि मिलेगी। मुझे ऐसा भी लगता है कि अगर आप सच में किंग हो तो आप के पास अपनी पसंद बनाने के लिए विकल्प होने चाहिए। बिना किसी पसंद के एक किंग, किंग नहीं होता है।”

    “मैं सिर्फ इस पसंद का इस्तेमाल कर अपनी पसंदीदा चीज़े का रहा हूँ। मैं मानता हूँ कि अगर मैं किंग हूँ और जोखिम नहीं लेता हूँ तो मैं किंग सिर्फ नाम का रह जाऊंगा।”

    बादशाह ने आगे बताया कि वे हर फिल्म को अपनी बेटी की तरह मानते हैं।

    उनके मुताबिक, “मेरा मानना है कि आप एक लेखक को नहीं बता सकते कि उसे कितने पन्नो तक लिखना है। निर्माता होने के तौर पर, अगर मैं जितना कर सकूँ उतना करू तो कोई भी हमें अहम फैसले लेने से रोक नहीं सकता अगर मेरी कंपनी भी मुझे कहती है कि कभी कभी मैं चीज़ों को ज्यादा कर देता हूँ।”

    “मैं मानता हूँ कि जो भी फिल्में मैं करता हूँ वो मेरी बेटी जैसी है। अगर लोग अपनी बेटी की शादी पर दिल खोल कर खर्च कर सकते हैं तो मैं अपनी फिल्म पर क्यों नहीं खर्च कर सकता? मैं अपनी बेटी के लिए जो कुछ भी कर रहा हूँ उसे अच्छा होने दो, और इंशाल्लाह, पैसे भी पालन कर ही लेंगे।”

    किंग खान अब अन्तरिक्ष-यात्री राकेश शर्मा की बायोपिक पर जल्द काम शुरू करने वाले हैं। फिल्म की शूटिंग अगले महीने से शुरू हो सकती है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *