दा इंडियन वायर » मनोरंजन » ‘सुपर 30’: सीबीएफसी ने इस ऋतिक रोशन स्टारर में से रामायण के संदर्भ को हटा दिया
मनोरंजन

‘सुपर 30’: सीबीएफसी ने इस ऋतिक रोशन स्टारर में से रामायण के संदर्भ को हटा दिया

super 30 cbfc

ऋतिक रोशन इस वर्ष की अपनी पहली फिल्म ‘सुपर 30’ के लिए उत्साहित हैं, जो इस शुक्रवार यानी 12 जुलाई को सिल्वर स्क्रीन पर आने वाली है। केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने इस बारे में सुझाव देने के बाद फिल्म को हरी झंडी दे दी है इस विकास बहल निर्देशन में चार संशोधन के बाद फिल्म को CBFC से ‘U’ प्रमाणपत्र मिला है।

सीबीएफसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, उन्होंने फिल्म में एक दृश्य में ‘राज पुराण में’ के साथ ‘रामायण में’ शब्द को प्रतिस्थापित किया है। इसके अलावा, एक नृत्य अनुक्रम (पैसा गीत) भी था, जिसमें एक राजनेता को नर्तकी के पेट को छूते हुए दिखाया गया था, इस दृश्य को सामान्य नृत्य शॉट्स के साथ बदल दिया गया है।

super 30 box office prediction

उपर्युक्त परिवर्तनों के अलावा, CBFC ने शराब विरोधी डिस्क्लेमर के साथ एक दूसरा हिंदी डिस्क्लेमर भी शामिल किया है। कुल मिलाकर, सीबीएफसी ने ’सुपर 30’ में सिर्फ चार संशोधनों का सुझाव दिया है।

फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे। ‘सुपर 30’ जीवन गणितज्ञ आनंद कुमार और उनके शैक्षिक कार्यक्रम पर आधारित है जिसमें उन्होंने गरीब बच्चों को IIT-JEE प्रवेश परीक्षाओं में बैठने में मदद की।

मृणाल ठाकुर, वीरेंद्र सक्सेना, पंकज त्रिपाठी और आदित्य श्रीवास्तव ने भी प्रमुख भूमिकाओं में अभिनय किया, ’सुपर 30’ को फैंटम फिल्म्स, नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट, रिलायंस एंटरटेनमेंट और एचआरएक्स फिल्म्स द्वारा नियंत्रित किया गया है।

ऋतिक रोशन स्टारर ‘सुपर 30‘ को रिलीज़ होने में अब बस एक ही दिन बाकी हैं और यह उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ा दिन होने वाला है। उनकी आखिरी फिल्म ‘काबिल’ 2017 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई और हिट रही। अब हम ‘सुपर 30‘ से भी यही उम्मीद कर रहे हैं।

paisa super 30

हालांकि फिल्म के लिए एक बम्पर ओपनिंग कठिन होगी, हमें उम्मीद है कि यह कम से कम रितिक के टॉप 5 में जगह पाएगी। एक बार फिल्म डबल-डिजिट ओपनिंग का प्रबंध कर देती है, तो सकारात्मक प्रतिक्रियाएं फिल्म को सफल बना सकती हैं।

यह भी पढ़ें: यो यो हनी सिंह: मेरे सभी गाने कस्बे के लड़कों को देखकर बनाए गए हैं

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!