Wed. Feb 1st, 2023
    सुपर 30: बिहार के बाद, ऋतिक रोशन की फिल्म हुई राजस्थान में टैक्स फ्री

    ऋतिक रोशन की फिल्म ‘सुपर 30‘ पूरे देश में धमाका मचा रही है। फिल्म को न केवल दर्शको से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी जबरदस्त कमाई कर रही है। फिल्म ने पहले ही बॉक्स ऑफिस पर 70 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। अभिनेता बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार के रूप में अभिनय कर रहे हैं, जो आईआईटी-जेईई के लिए वंचित छात्रों को पढ़ाते हैं। फिल्म को बिहार में टैक्स फ्री कर दिया गया है। और अब यही रास्ता राजस्थान ने भी अपनाया है।

    Related image

    गुरुवार को, राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने ट्विटर का सहारा लेकर फिल्म के टैक्स फ्री होने की खबर साझा की। उन्होंने लिखा-“मिस्टर आनंद कुमार की वास्तविक कहानी पर आधारित फिल्म ‘सुपर 30’ हाल के समय में एक प्रेरणादायक फिल्म है। यह असाधारण इच्छाशक्ति और दृढ़ संकल्प का एक उत्कृष्ट उदाहरण है, कि सभी बाधाओं के बावजूद- सफलता प्राप्त करने योग्य है। हमे ऐसी फिल्मो से जरूर प्रेरणा लेनी चाहिए और आज समाज के युवाओं में ‘शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्टता’ के महत्व को डालना चाहिए। मैं यहाँ इस फिल्म को राजस्थान में टैक्स फ्री घोषित करता हूँ।”

    जैसी उन्होंने ये बड़ी घोषणा की, वैसी ऋतिक ने तुरंत प्रतिक्रिया देकर उन्हें इस कदम के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा-“इस विशेषाधिकार के नवाजने के लिए माननीय अशोक गहलोत जी को बहुत बहुत धन्यवाद।”

    विकास बहल द्वारा निर्देशित फिल्म में मृणाल ठाकुर, पंकज त्रिपाठी, नंदीश संधू और अमित श्रीवास्तव ने भी अहम किरदार निभाया है। फिल्म इस साल 12 जुलाई को रिलीज़ हुई थी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *