शुक्रवार, फ़रवरी 21, 2020

सुपर 30 बॉक्स ऑफिस डे 1: क्या फिल्म ऋतिक रोशन की बाकी बड़ी फिल्मों को दे पाएगी मात?

Must Read

निर्भया मामला: आरोपी विनय नें खुद को चोट पहुंचाने की की कोशिश, इलाज के लिए माँगा समय

2012 में दिल्ली में हुए निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में चार आरोपियों में से एक विनय नें आज जेल...

गुजरात सीएम विजय रूपानी ने डोनाल्ड ट्रम्प-मोदी रोड शो की तैयारी की की समीक्षा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी (Vijay Rupani) ने गुरुवार को अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और...

डोनाल्ड ट्रम्प की अहमदाबाद की 3 घंटे की यात्रा के लिए 80 करोड़ रुपये खर्च करेगी गुजरात सरकार: रिपोर्ट

समाचार एजेंसी रायटर ने बुधवार को सूचना दी कि अहमदाबाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की...
साक्षी सिंह
Writer, Theatre Artist and Bellydancer

ऋतिक रोशन स्टारर ‘सुपर 30‘ को रिलीज़ होने में अब बस कुछ ही दिन बाकी हैं और यह उनके प्रशंसकों के लिए एक बड़ा दिन होने वाला है। उनकी आखिरी फिल्म ‘काबिल’ 2017 में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज़ हुई और हिट रही। अब हम ‘सुपर 30‘ से भी यही उम्मीद कर रहे हैं।

हालांकि फिल्म के लिए एक बम्पर ओपनिंग कठिन होगी, हमें उम्मीद है कि यह कम से कम रितिक के टॉप 5 में जगह पाएगी। एक बार फिल्म डबल-डिजिट ओपनिंग का प्रबंध कर देती है, तो सकारात्मक प्रतिक्रियाएं फिल्म को सफल बना सकती हैं।

इस बीच, आइए ऋतिक के टॉप 10 सबसे बड़ी ओपनर फिल्मों पर नज़र डालते हैं-

1. बैंग बैंग

ऋतिक रोशन और कैटरीना कैफ की एक्शन रोमांटिक फिल्म ‘बैंग बैंग’ 2 अक्टूबर 2014 को दुनिया भर में रिलीज हुई। एक और प्रमुख फिल्म ‘हैदर’ के साथ टकराव के बावजूद ‘बैंग बैंग’ ने पूरे भारत में 27.54 करोड़ की कमाई की और अभी भी ऑल टाइम की उनकी सबसे बड़ी ओपनर बनी हुई है।

2. क्रिश 3

ऋतिक रोशन की सुपर हीरो फ्रैंचाइज़ी का तीसरा भाग ‘क्रिश 3’ दिवाली 2013 को रिलीज़ हुआ और इसने बहुत अच्छी शुरुआत की। फिल्म ने अपने शुरुआती दिन 24.25 करोड़ (अखिल भारतीय) कमाए।

3. अग्निपथ

2012 में रिलीज़ हुई ‘अग्निपथ’ ने बॉक्स ऑफिस पर उड़ान शुरू की, क्योंकि यह उस साल गणतंत्र दिवस पर रिलीज़ हुई थी। यह फिल्म उस समय की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म थी।

4. काबिल

ऋतिक रोशन और यामी गौतम अभिनीत, काबिल शाहरुख खान अभिनीत फिल्म रईस से भिड़ गई। कम स्क्रीन स्पेस ने फिल्म के शुरुआती कलेक्शन में बाधा डाल दी लेकिन फिर भी इसने 10.43 करोड़ की अच्छी कमाई की।

5. काइट्स 

एचआर के ग्रीक गॉड लुक ने जादू पैदा किया और कई महिला प्रशंसकों को पागल कर दिया जिन्होंने सिनेमाघरों में तूफान ला दिया। हालांकि फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही, लेकिन 2010 की इस रिलीज़ ने उस साल की बम्पर शुरुआत की और अपने शुरुआती दिन में 10.25 करोड़ का कलेक्शन किया।

6. मोहनजो दारो

ऋतिक के करियर की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक और अभी तक सबसे निराशाजनक फिल्म में से एक, मोहनजो दारो इतनी खराब प्रतिक्रिया मिलेगी इसकी उम्मीद नहीं थी। रुस्तम के साथ टकराव के बावजूद इसने अपने पहले दिन 8.87 करोड़ का कलेक्शन किया। हालाँकि, ख़राब सामग्री एक बड़ा रोड़ा साबित हुई, जिसने फिल्म को दूर तक जाने नहीं दिया।

7. जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

ऋतिक रोशन की सबसे पसंदीदा फिल्मों में से एक, जिंदगी ना मिलेगी दोबारा 2011 में रिलीज हुई और ओपनिंग डे पर 7.89 करोड़ की कमाई की। फरहान अख्तर, अभय देओल, कैटरीना कैफ और कल्कि कोचलिन अभिनीत फिल्म भी स्लीपर हिट थी।

8. क्रिश

ऋतिक रोशन और राकेश रोशन ने ‘क्रिश’ के साथ भारत को अपना सुपर हीरो दिया। फिल्म भारत में सुपरहीरो शैली में एक महत्वपूर्ण मोड़ थी। इसने पहले दिन 5.97 करोड़ कमाए।

9. धूम 2

वाईआरएफ की क्रेजी हिट धूम की अगली कड़ी ने ऋतिक रोशन को मुख्य प्रतिद्वंद्वी के रूप में प्रदर्शित किया और इसके नाम की तरह ही इसने बॉक्स ऑफिस पर “धूम” मचाया। ऐश्वर्या राय, अभिषेक बच्चन और उदय चोपड़ा अभिनीत फिल्म ने भी बड़ी प्रतिक्रिया के साथ खोला और 2006 में पहले दिन 5.75 करोड़ कमाए।

10. गुजारिश

ऋतिक रोशन-ऐश्वर्या राय बच्चन और संजय लीला भंसाली 2010 में गुज़ारिश के लिए एक साथ आए थे। फिल्म एक निराशा थी और अपने शुरुआती दिन में सिर्फ 4.05 करोड़ रुपये ही जुटा सकी।

सुपर 30 पर आपके क्या विचार हैं? क्या आपको लगता है कि फिल्म एचआर के टॉप 5 ओपनर्स में जगह बनाएगी?

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस: शाहिद कपूर की ‘कबीर सिंह’ बनी अब तक की 10वीं सबसे बड़ी फिल्म

- Advertisement -

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisement -

Latest News

निर्भया मामला: आरोपी विनय नें खुद को चोट पहुंचाने की की कोशिश, इलाज के लिए माँगा समय

2012 में दिल्ली में हुए निर्भया मामले (Nirbhaya Case) में चार आरोपियों में से एक विनय नें आज जेल...

गुजरात सीएम विजय रूपानी ने डोनाल्ड ट्रम्प-मोदी रोड शो की तैयारी की की समीक्षा

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी (Vijay Rupani) ने गुरुवार को अहमदाबाद में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi)...

डोनाल्ड ट्रम्प की अहमदाबाद की 3 घंटे की यात्रा के लिए 80 करोड़ रुपये खर्च करेगी गुजरात सरकार: रिपोर्ट

समाचार एजेंसी रायटर ने बुधवार को सूचना दी कि अहमदाबाद में अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की आगामी यात्रा की तैयारियों पर...

डोनाल्ड ट्रम्प के दौरे की तैयारियां भारतियों की ‘गुलाम मानसिकता’ को दर्शाता है: शिवसेना

शिवसेना (Shivsena) ने सोमवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (Donald Trump) की बहुप्रतीक्षित यात्रा की चल रही तैयारी भारतीयों की "गुलाम मानसिकता"...

“अरविंद केजरीवाल को कभी आतंकवादी नहीं कहा”: प्रकाश जावड़ेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने शुक्रवार को इस बात से इनकार किया कि उन्होंने कभी दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)...
- Advertisement -

More Articles Like This

- Advertisement -