दा इंडियन वायर » मनोरंजन » “सुपर 30” पर ऋतिक रोशन: फिल्म मानव आत्मा की एक अविश्वसनीय कहानी है
मनोरंजन

“सुपर 30” पर ऋतिक रोशन: फिल्म मानव आत्मा की एक अविश्वसनीय कहानी है

"सुपर 30" पर ऋतिक रोशन: फिल्म मानव आत्मा की एक अविश्वसनीय कहानी है

ऋतिक रोशन ना केवल देखने में अच्छे लगते हैं, बल्कि वह शानदार का अभिनय भी करते हैं। ‘गुज़ारिश’, ‘अग्निपथ’, ‘बैंग बैंग’ और ‘काबिल’ जैसी फिल्में करने के बाद, अब वह “सुपर 30” नाम की एक बायोपिक के साथ आ रहे हैं।

उन्होंने हाल ही में, अपने फैंस के साथ बातचीत की और फिल्म से जुड़ी कुछ डिटेल्स बताई। टाइम्स ऑफ़ इंडिया के अनुसार, उन्होंने अपने फैंस को बताया कि वह फ़िलहाल फिल्म के डब पर काम कर रहे हैं।

जब अभिनेता से फिल्म करने के अनुभव के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि फिल्म की कहानी बहुत शानदार है और उनका अनुभव यादगार था। उनके मुताबिक, “सुपर 30 मानव आत्मा की एक अविश्वसनीय कहानी है। हर दिन, हर अनुभव यादगार रहा।”

जब एक फैन ने पूछा कि ऐसा कौनसा एक्सट्रीम स्पोर्ट है जो उन्हें कभी नहीं किया और अपनी वास्तविक ज़िन्दगी में करना चाहेंगे तो अभिनेता ने जवाब दिया-“केव डाइविंग।”

ऋतिक को आखिरी बार संजय गुप्ता की फिल्म ‘काबिल’ में देखा गया था। फिल्म में यामी गौतम, रोनित रॉय, रोहित रॉय, नरेंद्र झा और सुरेश मेनोन भी अहम किरदार में दिखाई दिए थे। फिल्म को दर्शको से अच्छी प्रतिक्रिया मिली और बॉक्स ऑफिस पर इसने सफलता हासिल की।

इस दौरान, उनकी फिल्म “सुपर 30” भारतीय गणितज्ञ आनंद कुमार की ज़िन्दगी पर आधारित है जिन्होंने 30 बच्चो को एक शैक्षिक कार्यक्रम के जरिये IIT-JEE परीक्षा के लिए पढ़ाया था। जब आनंद पर धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया तो मेकर्स ने फैसला लिया कि वह इसे बायोपिक नहीं बुलाएँगे।

फिल्म का निर्देशन विकास बहल कर रहे थे, मगर जब अभिनेत्री और उनके प्रोडक्शन हाउस- फैंटम फिल्स की कर्मचारी नयनी दीक्षित ने उनके ऊपर यौन उत्पीड़न का इलज़ाम लगाया तो उनका नाम फिल्म से हटा दिया गया। अब प्रोडक्शन हाउस के अनुराग कश्यप को फिल्म के निर्देशक का श्रेय मिलेगा जिन्होंने फिल्म के पोस्ट-प्रोडक्शन का काम किया है।

फिल्म इस साल 26 जुलाई को रिलीज़ होगी।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!