Sat. Dec 10th, 2022
    सुनील ग्रोवर लोगो का ध्यान खींचने के लिए करते थे अजय देवगन की मिमिक्री

    सुनील ग्रोवर आज भले ही कितने भी मशहूर क्यूँ न हो लेकिन एक वक़्त ऐसा भी था जब लोगो का ध्यान अपनी और खींचने के लिए बहुत से जतन करते थे। उन्होंने ‘द कपिल शर्मा शो’ में गुत्थी और डॉक्टर मशहूर गुलाटी के किरदार से बहुत लोकप्रियता हासिल की थी। लेकिन टीवी पर धमाका मचाने से पहले, वह ‘प्यार तो होना ही था’, ‘द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह’ और ‘फैमिली: टाइस ऑफ़ ब्लड’ जैसी फिल्मो में अभिनय कर चुके हैं।

    भले ही सुनील को टीवी से फैन फोल्लोविंग मिली हो, लेकिन कॉमेडियन-अभिनेता शुरुआत से ही फिल्में और बॉलीवुड से जुड़ना चाहते थे। उनके मुताबिक, “मैं हमेशा से अभिनेता बनना चाहता था। स्क्रीन ने हमेशा मुझे लुभाया है। मैं सभी अभिनेताओं को देखकर प्रभावित हो गया था। मैं बड़े परदे पर दिखना चाहता था।”

    सुनील ग्रोवर ने बताया 'द कपिल शर्मा शो' में 'भारत' के प्रचार के लिए नहीं जाने का कारण

    सुनील जितनी अच्छी कॉमेडी करते हैं, उतनी ही शानदार उनकी मिमिक्री भी है। उन्होंने खुलासा किया कि फिल्म ‘द लीजेंड ऑफ़ भगत सिंह’ में अजय देवगन के साथ शूटिंग के दौरान, वह सुपरस्टार और बाकि लोगो की की मिमिक्री करते थे ताकि लोगो का ध्यान उनकी तरफ आ सकें। मुंबई आने के बाद, ये सुनील की पहली फिल्म थी और ज्यादा पैसे न मिलने के बाद भी उन्होंने इसमें काम किया।

    सुनील ने बताया-“मैं सेट पर सभी की मिमिक्री करता था जिसमे अजय देवगन और यूनिट के सदस्य शामिल थे। मेरे लिए, चीजों का अनुभव लेना ज्यादा महत्वपूर्ण था। मैं लोगो का ध्यान आकर्षित करने के लिए बेताब था।”

    sunil

    सुनील जल्द सलमान खान के साथ फिल्म ‘भारत’ में नज़र आने वाले हैं लेकिन उन्होंने बताया कि वह अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ समेत बाकि अभिनेताओं के साथ भी स्क्रीन साझा कर चुके हैं। उनके मुताबिक, “मैं यहाँ होने के लिए ही पैदा हुआ था। मैंने कोई योजना नहीं बनाई। मैंने खुद को टीवी पर स्थापित किया। मुझे बहुत ज्यादा प्यार और स्वीकृति मिल रही थी। लेकिन भाग्य की कुछ और ही योजना थी।”

    “इस क्षेत्र में सब कुछ मेरे साथ अनियोजित तरीके से हुआ। यह उन चीजों में से एक है। भाग्य मुझे इस तरह की जगह पर ले गया जहां मैं सिनेमा में अधिक योगदान दे सकता हूँ।”

    इस दौरान, अली अब्बास ज़फर द्वारा निर्देशित फिल्म ‘भारत’ में सलमान, सुनील ग्रोवर, कैटरीना खान, तब्बू, जैकी श्रॉफ, दिशा पाटनी और नोरा फतेही नज़र आएंगे। फिल्म 5 जून को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *