Tue. May 28th, 2024
    सुइधागा मेड इन इंडिया

    शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक में वरुण धवन (Varun Dhawan) और अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) “सुई धागा- मेड इन इंडिया” को प्रतियोगिता श्रेणी में चुना गया है।

    आत्मनिर्भरता के माध्यम से प्यार और सम्मान पाने के बारे में एक फिल्म जिसने एक गाँव के दंपति मौजी और ममता की कहानी सुनाई, जो एक साथ अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के लिए बड़े सपने देखते हैं।

    सुइधागा १

    “सुई धागा- मेड इन इंडिया” (Sui Dhaaga- Made in India) ने हिट फिल्म “दम लगा के हईशा” के बाद मनेश शर्मा और शरत कटारिया जैसी राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता निर्माता-निर्देशक कॉम्बो को भी एक साथ लाया।

    निर्माता मनीष शर्मा ने एक बयान में कहा, “‘सुई धागा- मेड इन इंडिया’ की कहानी भारत में स्थानीय कारीगरों की अंतर्निहित उद्यमशीलता की भावना को एक विशेष सलामी है।

    एक युवा जोड़े के दृढ़ संकल्प के माध्यम से देखी गई आत्मनिर्भरता के बारे में एक आकर्षक कहानी। हम मानते हैं कि यह बहुत ही मानवीय विषय दुनिया भर में सार्वभौमिक अपील है।

    सुई धागा २

    मैं शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक(Shanghai International Film Festival The Belt and Road Film Week) के रूप में प्रतिष्ठित एक मंच पर दर्शकों की प्रतिक्रिया का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।”

    इस घोषणा के साथ फिल्म के कलाकार भी खुश हैं।

    वरुण ने कहा कि फिल्म बहुत दिल के साथ बनाई गई थी और यह एक मजदूर वर्ग के व्यक्ति की कहानी है जो स्वाभिमान के लिए लड़ता है।

    सुइधागा ३

    उन्होंने कहा, “मैं उम्मीद कर रहा हूं कि फिल्म इस फेस्टिवल में भी दिल जीतेगी और वे हमारे भारत में बनी फिल्म को पसंद करेंगे।”

    अनुष्का ने इसे “मानव विजय की एक अविश्वसनीय कहानी” के रूप में वर्णित किया।

    उन्होंने कहा कि, “मुझे यकीन है कि इसकी सार्वभौमिक कहानी में दुनिया भर के दर्शकों को अपील करने की क्षमता है। यह काफी खास है कि हमारी फिल्म को शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक में प्रतियोगिता श्रेणी में चुना गया है, जो इंगित करता है कि अच्छी सामग्री की शक्ति भाषा और संस्कृतियों में कटौती कर सकती है।”

    शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल द बेल्ट एंड रोड फिल्म वीक शनिवार से शुरू हो रहा है।

    यह भी पढ़ें: रोहित शेट्टी: गोलमाल से सिम्बा तक; वह राज जिसने उन्हें दर्शकों का राजा बना दिया

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *