Wed. Feb 8th, 2023
    सीएए विरोध: फरहान अख्तर के खिलाफ गलत खबर साझा करने के लिए शिकायत दर्ज

    सरकार द्वारा शुरू किए गए नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर छात्रों और लोगों द्वारा किये जा रहे विरोध के कारण पूरा देश अशांति का सामना कर रहा है। सिर्फ लोग ही नहीं, यहां तक कि बॉलीवुड सितारों ने भी भीड़ में शामिल होने का जिम्मा उठाया है। मुंबई में सीएए प्रोटेस्ट में फरहान अख्तर, शिबानी दांडेकर और फिल्म निर्माता जोया अख्तर भीड़ में शामिल हुए। अब, एक रिपोर्ट के अनुसार, हिंदू संगठन के संस्थापक द्वारा सीएए के तथ्यों को कथित रूप से विकृत करने के लिए फरहान के खिलाफ शिकायत की गई है।

    Related image

    शहर के अधिवक्ता और हिंदू संगठन के संस्थापक करुणा सागर ने अख्तर के खिलाफ शुक्रवार को सैदाबाद पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। रिपब्लिक वर्ल्ड की रिपोर्ट के अनुसार, स्टेशन के पुलिस प्रभारी ने भी पुष्टि की कि उन्हें फरहान के खिलाफ एक लिखित शिकायत मिली है और वे फिलहाल इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या इससे कानूनी मामला बन सकता है। करुणा सागर ने कथित तौर पर अख्तर को अपने ट्विटर अकाउंट पर गलत तथ्य साझा करने के लिए दोषी ठहराया कि नया अधिनियम उन मुस्लिमों, ट्रांसजेंडर नास्तिकों, दलितों और भूमिहीन लोगों को प्रभावित करेगा जो दस्तावेजों के बिना हैं।

    Image result for CAA Protests: Farhan Akhtar

    अधिवक्ता और हिंदू संगठन के संस्थापक के अनुसार, फरहान ने यहां तक दावा किया कि जिन लोगों के पास दस्तावेज नहीं हैं, उन्हें जेल हो सकती है और उन्हें शिविरों में भेजा जाएगा। जबकि पुलिस ने शिकायत के मामले में कानूनी सहारा मांगा है, फरहान एकमात्र ऐसे बॉलीवुड स्टार नहीं हैं, जिन्होंने सीएए प्रोटेस्ट पर अपनी टिप्पणी पर विरोध का सामना किया है।

    इससे पहले, ‘सावधन इंडिया’ के मेजबान सुशांत सिंह को इस अधिनियम का विरोध करने के कारण शो से हाथ धोना पड़ा। परिणीति चोपड़ा को कथित तौर पर ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ आन्दोलन से हटा दिया गया था। देश भर में सीएए को लेकर इतने विरोध प्रदर्शन आर आगजनी हो रही है। केवल मुंबई में ही 1.5 लाख से अधिक लोगों ने इस अधिनियम का चुपचाप विरोध करने के लिए अगस्त क्रांति मैदान में आयोजित रैली में भाग लिया।

    https://twitter.com/FarOutAkhtar/status/1207143874138910720

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *