Sat. Feb 4th, 2023
    नवजोत सिंह सिद्धू का साथ देने पर शिल्पा शिंदे को मिली बलात्कार की धमकियाँ, अभिनेत्री ने किया पलटवार

    नवजोत सिंह सिद्धू का साथ देना अभिनेत्री शिल्पा शिंदे के लिए भारी पड़ गया। उन्होंने बताया कि उन्हें कैसे सोशल मीडिया पर काफी तीखी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ा और सिर्फ इतना ही नहीं, बात इतनी आगे बढ़ गयी कि उन्हें बलात्कार की धमकियाँ तक मिलने लगी। नकारात्मक प्रतिक्रिया मिलने पर, शिल्पा ने कहा-“मुझे बिलकुल भी फर्क नहीं पड़ता। तुम्हे सच में लगता है कि मैं डर जाउंगी और खुद को घर की चार दिवारी में सुरक्षित रखूंगी। नहीं, ऐसा नहीं होने वाला।”

    टाइम्स ऑफ़ इंडिया.कॉम के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा-“ये लोग कुछ न कुछ कहेंगे मगर मुझे बिलकुल भी फर्क नहीं पड़ता। मैं अब काफी वक़्त से ऐसी बातों के लिए ऑनलाइन उत्पीड़न का सामना कर रही हूँ, जो उनके पक्ष में नहीं है, इसलिए यह मुझे परेशान नहीं करता है। इसके अलावा, मैंने ऐसी भी कुछ रिपोर्ट्स सुनी जिसमे लिखा था कि मैंने इन धमकियों के खिलाफ कानूनी कार्यवाही करुँगी। मगर ये गलत खबर है, मैं ध्यान नहीं देती और कोई कार्रवाई नहीं करना चाहती। उन्हें कहने दे जो वे कहना चाहते हैं। हम सुरक्षा की बात करते हैं और देखिये हमारे खुद के देश में महिलाओं के लिए कहा सुरक्षा है?”

    दरअसल, ये सब तब शुरू हुआ जब शिल्पा ने नवजोत के उस बयान का समर्थन दिया था जो उन्होंने पुलवामा आतंकी हमले के ऊपर दिया था। उन्होंने कहा था कि क्या तुम कुछ लोगों के लिए पूरे देश को दोषी ठहराओगे। उनके बयान को कड़ी आलोचना का सामना करना पड़ा और उन्हें परिणामस्वरूप ‘द कपिल शर्मा शो‘ से भी निकाल दिया गया।

    मगर शिल्पा उनके समर्थन में आई और कहा-“मैं उस नई प्रक्रिया के पूरी तरह से खिलाफ हूँ जिसमे आप उन पर प्रतिबंध लगा देते हैं जिनके विचार आप के साथ नहीं मिलते हैं। अफसोस की बात है, CINTAA और अन्य उद्योग निकाय इसमें समान रूप से जटिल हैं। सभी को व्यवसाय का अधिकार है, आप मुझे अपनी आजीविका कमाने के अधिकार से वंचित नहीं कर सकते। इसी तरह, मैं प्रतिभा के आधार पर विशुद्ध रूप से, बॉलीवुड में काम करने के लिए पाकिस्तानी कलाकारों के अधिकारों का समर्थन करती हूँ। मैं इस प्रतिबंध संस्कृति का शिकार रही हूँ इसलिए पता है कि इसमें क्या गलत है।”

    हाल ही में, शिल्पा ने ग्लैमर की दुनिया से निकलकर राजनीती में प्रवेश किया है। वह इंडियन नेशनल कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गयी हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *