Wed. Feb 1st, 2023
    siddhant chaturvedi

    जब भी भारत में किसी हॉलीवुड फिल्म का हिंदी संस्करण आता है तो इसको काफी आलोचना सहनी पड़ती है। लोग नहीं चाहते हैं कि उनके पसंदीदा हॉलीवुड स्टार्स हिंदी में डायलाग बोले। हर हॉलीवुड फिल्म को भारत में रिलीज़ करने के लिए हिंदी में डब किया जाता है जिसमे देसी तड़का आ जाता है। इस कारण, दर्शक हिंदी संस्करण की खिल्ली उड़ाना शुरू कर देते हैं।

    ऐसा ही कुछ हुआ गली बॉय फेम सिद्धांत चतुर्वेदी (Siddhant Chaturvedi) के साथ जब वह सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) के साथ मिलकर फिल्म ‘मेन इन ब्लैक‘ की डबिंग के लिए साथ आये। क्रिस हेम्सवर्थ को आवाज़ देने के लिए सिद्धांत को भी खूब आलोचना का सामना करना पड़ा था। हालांकि, एमसी शेर नाम से मशहूर सिद्धांत को प्रतिक्रिया से ज्यादा कुछ फर्क नहीं पड़ा क्योंकि उन्होंने क्रिस की आवाज़ बनकर अपनी ज़िन्दगी के सबसे बड़े सपनो में से एक को पूरा किया है।

    जब ज़ूम ने हाल ही में उनसे पूछा कि क्या उन्होंने ट्रेलर को मिली टिप्पणियों को पढ़ा है, तो उन्होंने ईमानदारी से स्वीकार करते हुए कहा-“बहुत गालियाँ पड़ी मुझे तो” जिसके बाद, उनके बगल में बैठी सान्या ने उनसे मजाक में पूछा-‘सच में?’ और अभिनेता ने जवाब दिया-“पर मुझे तो मजा आ रहा है। एक टिपण्णी थी कि अरे मुझे ‘गली बॉय’ में आपका काम बहुत पसंद आता लेकिन ये मत करो, मैं नहीं देखूंगा।”

    जबकि सिद्धांत ने क्रिस हेम्सवर्थ द्वारा निभाए गए किरदार को आवाज दी, सान्या ने अभिनेत्री टेसा थॉम्पसन के किरदार को आवाज दी है।

    chris-siddhant

    सिद्धांत ने पहले एक प्रेस इवेंट में आईएएनएस को बताया, “हेम्सवर्थ के किरदार को आवाज देना शानदार अनुभव था। उनकी आवाज बेहतरीन है, ऐसे में उनके किरदार को आवाज देना मुश्किल चुनौती थी।”

    उन्होंने कहा, “लेकिन मैंने भारतीय दर्शकों के लिए इसमें भारतीयता का पुट डाला है। यह एक मजेदार फिल्म होगी।”

    हेम्सवर्थ की फिल्म ‘मेन इन ब्लैक : इंटरनेशनल’ को भारत में सोनी पिक्चर्स एंटरटेनमेंट इंडिया द्वारा आज हिंदी, अंग्रेजी, तमिल और तेलुगू में रिलीज करेगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *