दा इंडियन वायर » मनोरंजन » साहो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: पहले दिन ही फिल्म ने कमाए 109.25 करोड़
मनोरंजन

साहो बॉक्स ऑफिस कलेक्शन डे 1: पहले दिन ही फिल्म ने कमाए 109.25 करोड़

श्रद्धा कपूर साहो १

समीक्षकों से मिल रही नकारात्मक प्रतिक्रियाओं के बावजूद प्रभास और श्रद्धा कपूर स्टारर ‘साहो‘ को सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है। फिल्म ‘बाहुबली 2’ के बाद भारत में अबतक की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म साबित हुई है। ‘साहो’ का पहले दिन का कलेक्शन पूरे भारत में 95 करोड़ रूपये हैं और हिंदी भाषा में फिल्म ने 25 करोड़ का व्यवसाय किया है।

इसके साथ ही फिल्म इस साल की सबसे बड़ी ओपनिंग वाली फिल्म बन चुकी है। कुछ शहरों के कलेक्शन इतने बढ़िया हैं कि फिल्म ने उन स्थानों पर ‘बाहुबली 2’ को भी पीछे छोड़ दिया है। पूरे विश्व में फिल्म लगभग 109.25 करोड़ रूपये के साथ खुली है।

विशेषज्ञों ने फिल्म के लिए 60 करोड़ रुपये (सभी भाषाओं) के उद्घाटन और हिंदी संस्करण के लिए 15-20 करोड़ रुपये की भविष्यवाणी की थी लेकिन फिल्म इससे कहीं ज्यादा आगे निकल गई है और हिंदी डब फिल्मों में भी ‘साहो’ पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

फिल्म को ज्यादातर समीक्षकों से नकारात्मक समीक्षा मिली है जिससे फिल्म की आगे की कमाई प्रभावित हो सकती है।

‘साहो’ प्रभास अभिनीत सबसे प्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। फिल्म को तीन भाषाओं, हिंदी, तमिल और तेलुगु में एक साथ शूट किया गया है। फिल्म में जैकी श्रॉफ, नील नितिन मुकेश, मंदिरा बेदी, चंकी पांडे, महेश मांजरेकर, अरुण विजय, मुरली शर्मा जैसे कलाकारों का शानदार जमावड़ा है।

साहो एक उच्च ऑक्टेन एक्शन थ्रिलर है जिसे टी-सीरीज़ द्वारा प्रस्तुत किया गया है, जिसे यूवी क्रिएशंस द्वारा निर्मित और सुजीत द्वारा निर्देशित किया गया है। फिल्म के 30 अगस्त, 2019 को रिलीज़ हुई है।

फिल्म को मुख्य रूप से एक शानदार बजट पर विदेशों में शूट किया गया है और इसमें ऐसे एक्शन दृश्यों को शूट किया गया है जो आपने पहले कभी नहीं देखे होंगे। फिल्म का एक प्रमुख शेड्यूल दुबई और अबू धाबी में शूट किया गया था।

यह भी पढ़ें: अथिया शेट्टी और केएल राहुल कर रहे हैं डेट ? डिज़ाइनर विक्रम फडनिस ने की पुष्टि 




फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!