Sat. May 18th, 2024
    सबरीमाला मंदिर में प्रवेश करने वाली कनक दुर्गा पर उनके ससुरालवालों का हमला

    कनक दुर्गा जिन्होंने कुछ दिन पहले सबरीमाला मंदिर में प्रवेश कर इतिहास रचा था, जब वे मंगलवार को अपने ससुराल पहुंची तो उनके रिश्तेदारों ने उनके साथ मार-पीट की।

    पुलिस के अनुसार, उनकी सास ने एक लकड़ी के तख्ते से उनकी पिटाई की और सर पर चोट आने के कारण, उन्हें पास ही के जिला सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। पेरिंथलमाना पुलिस ने इस घटना के सम्बन्ध में एक मामला दर्ज़ किया है।

    इससे पहले कनक दुर्गा के पति ने गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था। परिवार ने कनकदुर्गा को अपनाने से इंकार कर दिया था। बता दें कि पेशे से सरकारी कर्मचारी कनक दुर्गा ने दो जनवरी को भगवान अयप्पा के मंदिर में अपनी सहयोगी बिंदु के साथ प्रवेश किया था। मंदिर में प्रवेश करने के बाद से ही दोनों को धमकियां मिल रही थीं। प्रदेशभर में हिंसा का दौर शुरू हो गया था।

    कनक दुर्गा के परिवारवालों को उनकी योजना का पता नहीं था। 2 जनवरी को उनके प्रवेश के बाद, उनके भाई भरत भूषण ने सीपीएम और पुलिस पर साजिश का इलज़ाम लगाया है।

    बता दें कि पिछले साल सितंबर में सुप्रीम कोर्ट ने 10 से 50 वर्ष की आयु की महिलाओं को सबरीमाला मंदिर में प्रवेश की पाबंदी हटा दी थी। हालांकि, भगवान अयप्पा स्वामी के भक्तों के विरोध के कारण एक भी महिला मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकी थी। और जब इन दो महिलाओं ने मंदिर में प्रवेश करने की हिम्मत जुटाई तो उन्हें ऐसा परिणाम झेलना पड़ रहा है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *