Wed. Dec 7th, 2022
    Sunny Leone

    सनी लियॉनी ने जबसे बॉलीवुड में कदम रखा है तबसे उन्हें लगातार लोगों द्वारा यौनवादी और अपमानजनक टिप्पणियों का लक्ष्य बनाया गया है। और इसपर सनी ने कहा है कि जब ऐसे बेतुकी बातों को हवा मिलती है तो वे परेशान हो जाती हैं। उनके मुताबिक, “मैं हमेशा नकारात्मक चीजों को अपने से दूर रखती हूँ मगर फिर कुछ चीज़े रह जाती हैं क्योंकि मैं भी एक इन्सान हूँ और मेरे अन्दर भी जज़्बात हैं।”

    आईएएनएस को दिए ईमेल इंटरव्यू में उन्होंने आगे बताया-“मुझे बहुत बुरा लगता है जब मीडिया ऐसी बकवास बातों को बढ़ा चड़ा कर और हाईलाइट करके दिखाती है जबकि उन्हें पता होता है कि ऐसी बातें लोगो के दिलों को आहत पहुँचा सकती है। अगर ऐसे कट्टरपंथी, हिंसक समूह पर ध्यान नहीं दिया जाये तो शायद ये दुनिया रहने के लिए ज्यादा अच्छी जगह होगी।”

    सिर्फ आम लोग ही नहीं, बल्कि उनका इंटरव्यू लेने वाले पत्रकार भी सनी को निशाना बनाते हैं और इसीपर उन्होंने आगे कहा-“हर स्थिति अलग होती है। मैंने पत्रकारों को उन्ही के सवालों जैसे क्रूर जवाब देना सीख लिया है। मुझे पता है कि कैसे उन्हें असहज या बुरा लगवाना है जैसा वो मेरे साथ करते हैं। ऐसा करने से अक्सर वो लोग वही रुक जाते हैं। बोलने के अलावा मुझे और कोई रास्ता नहीं पता खुद को बचाने का।”

    इस साल की शुरुआत में, सनी ने अपनी ज़िन्दगी पर आधारित एक डिजिटल सीरीज भी लांच की थी जिसका नाम था-‘करनजीत कौर: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ सनी लियॉनी’। तो क्या उनके लिए ऑन-स्क्रीन अपनी असल ज़िन्दगी को दिखाना आसान था?

    सनी लियोनी और उनके पति

    “मुझे नहीं पता था कि अपने भावुक सफ़र की शुरुआत कहा से करूँ। मुझे नहीं पता था ये मुझपे इस कदर असर करेगी, मैं रोज़ रोया करती थी, सोचती थी क्या जो रास्ता मैंने चुना, वो सही था। मैं अभी भी यही सोचती हूँ मगर इसका सकारात्मक परिणाम काफी अच्छा आया और तभी मुझे पता चला कि ये रास्ता चुनना एकदम सही फैसला था। मुझे भरोसा है कि अभी और भी बहुत कुछ हासिल करना है।”

    फिल्में और शो के अलावा, सनी ने हाल ही में एक बंगलादेशी संगीतकार तपोश की विडियो में काम किया है जिसका नाम है-“लवली एक्सीडेंट”। ये विडियो उनके और उनके पति डेनियल वीबर के प्रोडक्शन बैनर ‘सनसिटी मीडिया एंड एंटरटेनमेंट’ के तले बना है।

    गाने के ऊपर बात करते हुए सनी ने कहा-“मैं इस गाने को लेकर बहुत उत्साहित हूँ और इसका संगीत बहुत वास्तविक और आकर्षक है। तपोश सर हमारे पास आये थे और उन्होंने कहा था कि वे हमारे प्रोडक्शन में एक गाना बनाना चाहते हैं। उन्हें डेनियल के व्यापार करने का तरीका बहुत पसंद है। आखिर में हमें पता नहीं कि लोगों की इस पर क्या प्रतिक्रिया होगी मगर हमने बहुत मेहनत और गंभीरता से इस गाने को बनाया है।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *