Fri. May 24th, 2024
    sunny deol gadar 2

    हाल ही में ऐसी ख़बरें आई थीं कि अनिल शर्मा अपनी 2002 की मेगा-हिट ‘गदर: एक प्रेम कथा’ की अगली कड़ी की योजना बना रहे थे, जिसमें भारत में पाकिस्तान के बाद एक भारतीय सिख के बारे में पूर्व-विभाजन की प्रेम कहानी थी, जिसमें भारत को दो भागों में विभाजित किया गया था।

    फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस के कई रिकॉर्ड तोड़ दिए और सनी देओल के करियर की सबसे सफल फिल्म बन गई। अब 17 साल बाद भारतीय मनोरंजन मीडिया अचानक फिल्म की अगली कड़ी की बात करने लगा।

    सनी देओल

    लेकिन यह बातें सिर्फ अफ़वाह ही हैं। फिल्म बाद भारत-पाक की एकता के बारे में सिनेमा सहित हर मंच पर बात की गई, जहां गदर और वीर-जारा जैसी बॉर्डर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रहीं।

    लेकिन अब फिर से उसी मुद्दे की फिल्म को इतने सालों बाद आगे बढ़ाने के मूड में निश्चित रूप से सनी देओल नहीं हैं क्योंकि वह वर्तमान में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं।

    जब ने सनी से ‘गदर 2’ के बारे में पूछा गया , तो उन्होंने कहा, “मेरे पास अभी किसी भी फिल्म के बारे में सोचने का समय नहीं है। मुझे नहीं पता कि यह अफवाह कहां से आई।”

    ब्लैंक: अक्षय कुमार ने किया साले करण कपाड़िया और सनी देओल अभिनीत फिल्म का ट्रेलर रिलीज़

    निर्देशक अनिल शर्मा ने ‘गद’र के सीक्वल की किसी भी तत्काल योजना से भी इनकार किया। शर्मा ने कहा, ”जब कुछ फिक्स होगा तो मैं बताऊंगा।”

    समाचार एजेंसी पीटीआई की एक रिपोर्ट थी कि, तारा सिंह (सनी देओल), शकीना अली सिंह (अमीषा पटेल) और उनके बेटे चरणजीत की कहानी भारत-पाकिस्तान के एंगल से आगे बढ़ेगी। सूत्र के हवाले से कहा गया था कि, “हम 15 सालों से ‘गदर’ के सीक्वल पर काम कर रहे हैं।

    ‘गदर’ तारा (सनी),  शकीना (अमीषा पटेल) और जीत (उनके बेटे) की कहानी होगी। कहानी भारत-पाकिस्तान के एंगल से आगे बढ़ेगी, जिसके बिना ‘गदर’ अधूरी है। कलाकार वही रहेंगे, जैसे हमने  ‘बाहुबली’, रेम्बो, फास्ट एंड फ्यूरियस’ आदि फिल्मों में देखे हैं, हमने सनी के साथ  इसपर चर्चा की है। हम फिलहाल कुछ भी नहीं बता सकते।”

    अनिल शर्मा ने पहले डीएनए को बताया था कि, “मेरा बेटा उत्कर्ष, जिसने गदर में सनी के बेटे की भूमिका निभाई है, एक अच्छे युवा के रूप में विकसित हुआ है और सनी भी होंगे ही। कोई कारण नहीं है कि हमें अगली कड़ी पर विचार नहीं करना चाहिए, लेकिन मैं उस समय काम शुरू करने पर विचार करूंगा, जिस दिन मैं ‘जीनियस’ को पूरा कर लेता हं।”

    यह भी पढ़ें: अनुराग बसु निर्देशित ‘लाइफ इन अ मेट्रो’ की अगली कड़ी का नाम हो सकता है ‘लूडो’

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *