Sun. Jul 14th, 2024
    डेविड वॉर्नर, लक्ष्मण

    अपने एक साल के प्रतिबंध से हटने के बाद डेविड वार्नर एक बार फिर आईपीएल टीम सनराइजर्स हैदराबाद में फिट होने के लिए तैयार है। पूर्व कप्तान जिन्हे दक्षिण-अफ्रीका के केपटाउन में हुए बॉल टेम्परिंग विवाद के बाद एक साल के लिए क्रिकेट के हर प्रारूप से बैन कर दिया गया था, वह आईपीएल के 12वें संस्करण में अपनी फ्रेंचाईजी के साथ जुड़ेंगे।

    आस्ट्रेलिया ने अपने विश्व कप की योजनाओं को ध्यान में रखते हुए वार्नर और स्टीव स्मिथ के लिए दुबई में कुछ पुन: एकीकरण अभ्यास किया था, लेकिन एसआरएच ड्रेसिंग रूम में सकारात्मक माहौल ने पूर्व कप्तान के लिए चीजों को आसान बना दिया है।

    सनराइजर्स हैदराबाद के सलाहकार वीवीएस लक्ष्मण ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया कि ” जो आधा दिन यहा उन्होने यहा गुजारा वह उस स्नेह से अभिभूत है, जो हर कोई उन पर दिखाता है। यह बहुत स्वाभाविक है, क्योंकि हर कोई डेवी का सम्मान करता है, जिस तरह से वह समूह में योगदान देते है, उसके लिए प्यार करते है। जब हम नीलामी में किसी खिलाड़ी को चुनते हैं, तो तत्वों में से एक या हमारे लिए मापदंड यह देखना है कि खिलाड़ी पर्यावरण में फिट बैठता है या नहीं, हम सनराइजर्स में चाहते हैं। यह सिर्फ प्रतिभा नहीं है, या रन बनाने या विकेट लेने की क्षमता नहीं है। यही कारण है कि हमारे पास बहुत अच्छी, बहुत अच्छी एकजुट इकाई है।”

    “जहा से वार्नर गुजर कर आए है वह बहुत मुश्किल था। सब जानते है जो केपटाउन में हुआ वह सही नही था। लेकिन मुझे लगा कि उन्हें एक साल के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रखना निश्चित रूप से कठोर था। लेकिन वह एक ऐसे खिलाड़ी है जो फाइटर है। मुझे यकीन है कि वह रन बनाने के लिए दृढ़ संकल्प और भूख दिखाएंगे। उनका स्वागत करने का सबसे अच्छा तरीका यह होगा कि इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना के होने से पहले हम जितना संभव हो उतना स्वाभाविक और उनके साथ रहे और वह पहले से ही इसकी सराहना कर रहे है।”

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *