Tue. May 28th, 2024
    भारत के प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी

    कल संसद में अपने आखिरी भाषण के दौरान पीएम नरेन्द्र मोदी ने विपक्ष पर तंज़ कसते हुए कहा कि विपक्ष के महागठबंधन में महामिलावट है। उन्होने यह भी कहा है कि यह महागठबंधन नहीं टिकेगा।

    पीएम मोदी ने अपनी मौजूदा सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि ‘लोगों ने देखा है कि पूर्ण बहुमत में आई सरकार किस तरह काम कर सकती है और उन्होने इस सरकार को काम करते हुए देखा है।’

    वहीं विपक्ष पर अलग से हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने बेरोजगारी के आंकड़ों ओर बात करते हुए सदन में बताया कि ‘पिछले 4 सालों में करीब 6 लाख तीस हज़ार लोगों ने आयकर रिटर्न भरा है, ये सभी लोग नौकरियाँ बाटने वाले लोगों में हैं।

    ट्रांसपोर्ट सेक्टर की जमकर तारीफ करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सबसे अधिक नौकरियाँ इसी सेक्टर में उपलब्ध हुईं हैं। इस सेक्टर ने करीब 1.8 करोड़ लोगों को नौकरियाँ दी है।

    राष्ट्रपति के धन्यवाद भाषण के बाद संसद को सबोधित करते हुए मोदी ने कॉंग्रेस के 55 सालों के राज की तुलना अपने 55 महीनों से करते हुए कहा है कि इस सरकार के दौरान देश ने बहुत सी उचाइयों को छुआ है।

    तुलनात्मक अध्ययन में मोदी ने बताया कि कॉंग्रेस के 55 सालों में सफाई की दर 38 प्रतिशत रही है, जबकि इस सरकार के 55 महीनों के कार्यकाल में ही यह दर 98 प्रतिशत तक पहुँच गयी है।

    वहीं मोदी ने यह भी बताया कि कॉंग्रेस ने अपने 55 सालों में महज 12 करोड़ रसोई गैस सिलेन्डर बाटे हैं, जबकि मोदी सरकार ने अपने 55 महीनों के कार्यकाल में ही 13 करोड़ गैस सिलेन्डर बाँट डाले हैं।

    प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में सदन को संबोधित करते बताया है कि किस तरह से कॉंग्रेस ने सेना को अपंग बना दिया था, जबकि उनकी सरकार ने सेना को सर्जिकल स्ट्राइक तक करने की छूट प्रदान की है।

    मोदी ने अनुसार कॉंग्रेस के पास कोई देश के लिए रणनीति नहीं है और कॉंग्रेस ने कभी भी देश के लिए काम नहीं किया है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *