Fri. Jun 2nd, 2023
    इंस्पिरेशन: बॉलीवुड में चलने वाले यौन उत्पीड़न के ऊपर बनी शोर्ट फिल्म में दिखाई देंगी तनुश्री दत्ता

    अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (8 मार्च) के मौके पर, एक शार्ट फिल्म “इंस्पिरेशन” ऑनलाइन रिलीज़ की जाएगी। फिल्म का निर्देशन अतुल भल्ला ने किया है। बॉलीवुड में होने वाले यौन उत्पीड़न की कहानियो को इस शार्ट फिल्म में दिखाया जाएगा। भारत में मीटू अभियान को हवा देने वाली अभिनेत्री तनुश्री दत्ता इस फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही हैं और उनका साथ देंगी इशानी शर्मा और तरनजीत कौर।

    प्रोजेक्ट के बारे में मिड-डे से बात करते हुए तनुश्री ने कहा-“यह शोबिज़ या किसी अन्य क्षेत्र में युवा नवागंतुकों के इरादतन शोषण के मुद्दे से संबंधित है, जहां उनके पास संरक्षक या मार्गदर्शन नहीं है।” जब उनसे पूछा गया कि क्या इसमें सच्ची कहानी दिखाई जाएगी तो उन्होंने जवाब दिया-“यह एक नया प्रारूप है जहां वास्तविकता की मुलाकात कल्पना से होती है।”

    https://youtu.be/3xjF6nzrqkw

    उन्होंने फिल्म की शूटिंग पिछले साल मुंबई में की थी। जब उनसे पूछा गया कि उन्हें ये प्रोजेक्ट कैसे मिला तो उन्होंने बताया कि उन्हें ऑनलाइन कंटेंट प्लेटफार्म से इस फिल्म के लिए पूछा गया जिसने फिल्म का निर्माण भी किया है। वह अभिभावक परी की भूमिका निभा रही हैं, जो लड़कियों को सही निर्णय लेने के लिए प्रेरित करती है। उन्होंने ये भी दावा किया कि अपने खुद के अनुभव से प्रेरित उन्होंने डायलाग लिखे हैं।

    उन्होंने पिछले साल अभिनेता नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाये थे। उसके बाद, मीटू अभियान में साजिद खान, रजत कपूर, राजकुमार हिरानी, आलोक नाथ, अनु मलिक, कैलाश खेर और विकास बहल जैसे दिग्गजों के नाम भी सामने आये।

    इस दौरान, तनुश्री को हार्वर्ड बिज़नस स्कूल में गेस्ट स्पीकर के रूप में आमंत्रित किया गया था। ये विशेष सत्र पत्रकार पंकज पचौरी द्वारा क्यूरेट किया गया।

    https://www.instagram.com/p/BuM-ZvfFkHm/?utm_source=ig_web_copy_link

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *