Sat. Jul 13th, 2024
    शेन वॉर्न

    पूर्व ऑस्ट्रेलियाई लेग-स्पिनर शेन वॉर्न ने आईसीसी विश्वकप 2019 के लिए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना है, विश्वकप की शुरुआत 30 मई से इंग्लैंड और वेल्स में होगी। जैसे कि कई प्रशंसक और विशेषज्ञ जानते है मानते है कि विराट कोहली इस समय विश्व के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज है। लेकिन वॉर्न ने आश्चर्यजनक रूप से आईसीसी विश्वकप प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट के रूप में डेविड वार्नर को चुना है। डेविड वार्नर और स्टीव स्मिथ जो दक्षिण-अफ्रीका में पिछले साल बॉल टेम्परिंग के दोषी पाए गए थे। वह दोनो अब 29 मार्च को अपने बैन से मुक्त होकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भाग ले सकेंगे।

    वॉर्न ने टेलीग्राफ स्पोर्ट से कहा, ” मैं सभी पर जा सकता हूं अपने आप को वर्षो का अनुभव है। अगले चार साल मेरे लिए सबसे अच्छे है। मैं खेल के लिए भूखा था। मेरा शरीर और दिमाग ताजा था और यह आश्चर्यजनक है कि आप फिर से खेलने के लिए कितने उत्साहित हैं।”

    एक सकारात्मक दवा परीक्षण के कारण 2003 विश्व कप से ठीक पहले एक साल के लिए प्रतिबंधित किए गए वार्न ने कहा कि खेल से एक साल की छुट्टी लेने के बाद किसी भी चीज के बारे में चिंतित नहीं हैं।

    छोटे मौके जो जो आपको परेशान करते है, तो आप फिर से वहां जाते है और कोई बात नही है। आप बस फिर से नेट पर जाने के लिए उत्साहित हो जाते हैं क्योंकि आपने इसे अतीत में दिया है इसलिए मुझे लगता है कि वे जितना बेहतर थे, उससे बेहतर तरीके से वापस आएंगे। वे बाहर आकर हमलों को नष्ट करने जा रहे हैं और मैं डेविड वार्नर को विश्व कप का खिलाड़ी बनने का समर्थन करता हूं।”

    डेविड वार्नर ने हाल ही में इंग्लैंड में विश्व कप से पहले अपनी विनाशकारी क्षमताओं को मजबूत करते हुए, कोहनी की सर्जरी से अपनी वापसी पर सिडनी क्लब की ओर से एक तेज़-शतक लगाया है।

    By अंकुर पटवाल

    अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *