Tue. Mar 5th, 2024
    शाहरुख खान: मेरे अंदर अच्छा सिनेमा करने के लिए बड़ी मात्रा में क्षमता है

    सुपरस्टार शाहरुख खान फिल्मों से “ब्रेक” पर हैं, लेकिन अभिनेता का कहना है कि उनके अंदर अभी भी “बहुत अच्छा सिनेमा” बनाने की क्षमता है।

    53 वर्षीय अभिनेता, जिनकी पिछली कुछ फिल्में – ‘दिलवाले’, ‘जब हैरी मेट सेजल’, ‘फैन’ और ‘जीरो’- दर्शकों द्वारा पसंद नहीं की गयी थीं, ने PTI को बताया-“एक फिल्म करने के लिए मुझे जो प्रेरित करते हैं, वे हैं मेरे आसपास के लोग जो ऐसा महान सिनेमा बनाते हैं … और मुझे लगता है कि मेरे अंदर बहुत अच्छा सिनेमा करने के लिए बड़ी मात्रा में क्षमता है। मेरे अंदर 20-25 साल का अच्छा सिनेमा बचा है।”

    Image result for Shah Rukh Khan

    अभिनेता मेलबर्न (IFFM) के भारतीय फिल्म समारोह के 10 वें संस्करण के मौके पर बात कर रहे थे, जहां वह मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए थे। किंग खान ने यह भी खुलासा किया कि ‘जीरो’ के बाद उन्होंने ब्रेक लेने का फैसला किया और नई कहानियों की यात्रा और खोज की।

    उनके मुताबिक, “मैंने अपनी बनाई आखिरी फिल्म को खत्म कर दिया और उसे हल्के में कहे तो वो एक डिजास्टर थी। मैंने खुद से कहा कि मुझे थोड़ी सी असफलता का आनंद लेना चाहिए क्योंकि मुझे इतने समय तक सफलता मिली थी। इसलिए मैंने अगले चार या पाँच महीनों के लिए कुछ समय निकाला है। इस ब्रेक की हकीकत है, यहाँ (मेलबर्न) आना और लोगों से मिलना, नई कहानियों की खोज करना और बौद्धिक बातें करना।”

    Image result for Shah Rukh Khan

    शाहरुख ने आधिकारिक तौर पर 9 अगस्त को रीमा दास द्वारा निर्देशित फिल्म ‘बुलबुल कैन सिंग’ की स्क्रीनिंग के साथ IFFM खोला, जिसने शुक्रवार को सर्वश्रेष्ठ असमिया फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

    अपनी यात्रा के दौरान, बॉलीवुड स्टार को मेलबर्न स्थित ला ट्रोब यूनिवर्सिटी द्वारा एक मानद उपाधि- डॉक्टर ऑफ लेटर्स के साथ सम्मानित किया गया, जो उन्हें मीर फाउंडेशन के माध्यम से अल्प वंचित बच्चों का समर्थन करने के लिए और महिला सशक्तीकरण के लिए लड़ने के लिए मिला था। साथ ही, भारतीय मनोरंजन इंडस्ट्री में उनकी उपलब्धियों को भी सम्मानित किया गया। उन्होंने एक्सीलेंस इन सिनेमा पुरुस्कार मिला।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *