Wed. Feb 21st, 2024
    शशि थरूर ने लगाया पीएमओ पर आरोप: मोदी की यात्रा के दौरान मंदिर में नहीं दी गयी जाने की अनुमति

    हाल ही में, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केरल के दौरे के दौरान, श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के दर्शन किये थे मगर उनके दर्शन पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाया है। उन्होंने पीएम मोदी पर इलज़ाम लगाते हुए कहा कि प्रधान मंत्री कार्यालय ने मंदिर के अंदर जाने वालों की सूची से स्थानीय केरल नेताओं का नाम हटा दिया था। उन्होंने ट्विटर के जरिये, पिएमओ पर मंदिर में प्रवेश ना मिलने का आरोप लगाया है।

    उन्होंने लिखा-“स्वदेश दर्शन परियोजना की एक पट्टिका के अनावरण के लिए तिरुवनंतपुरम में श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगवानी की। मगर जब स्थानीय सांसद, विधायक और मेयर उनके साथ दर्शन के लिए मंदिर जाने वाले थे तो पता चला कि पिएमओ ने हमे सूची से काट दिया है।”

    जब पीएम राज्य में विकास परियोजनाओं के अनावरण के लिए आये थे, तो उन्होंने मंगलवार को सदियों पुराने श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर में प्रार्थना की थी। मोदी, जो राज्यपाल जस्टिस पी सदाशिवम और राज्य देवस्वाम मंत्री कड़कम्पल्ली सुरेंद्रन के साथ थे, ने पूर्वी प्रवेश द्वार के माध्यम से विशाल मंदिर में प्रवेश किया और लगभग 20 मिनट वहां बिताए।

    दर्शन से पहले, उन्होंने केंद्र सरकार के स्वदेश दर्शन योजना के तहत कई करोड़ो के विकास कार्यों का अनावरण किया था जिसका उद्देश्य देश भर में स्थित धार्मिक संस्थाओं के लिए सुविधा बढ़ाना है।

    केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन, राज्य के पर्यटन मंत्री अल्फोंस कन्ननथनम और थरूर भी समारोह में मौजूद थे।

    स्थानीय नेताओं को अनदेखा करने के लिए, थरूर ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा-“ऐसा लग रहा है कि भाजपा के अधीन, अब भगवान को भी एक राजनीतिक उद्देश्य पूरा करना होगा और बाकी पार्टी के सदस्यों को प्रधानमंत्री की उपस्थिति में दर्शन करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।”

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *