Wed. Feb 1st, 2023
    शर्मनाक: पाकिस्तानी पुलिस ने अमेरिकी महिला से दुष्कर्म के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया

    पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की पुलिस के अनुसार  दो लोगों ने एक 21 वर्षीय अमेरिकी महिला के साथ कथित तौर पर बलात्कार किया।  

    घटना 17 जुलाई को डीजी के एक होटल में हुई जो कि खान जिले का हिल स्टेशन “फोर्ट मुनरो” से लगभग 500 किलोमीटर दूर है।  घटना को अंजाम तब दिया गया जब पीड़िता, एक फेसबुक पेज चलाने वाली व्लॉगर/टिक्टोकर, अपने ऑनलाइन दोस्तों मुज़मिल सिप्रा और अज़ान खोसा के साथ एक व्लॉग रिकॉर्ड करने के लिए जा रही थी।

    पुलिस अधिकारी का कहना है कि पाकिस्तान में टूरिस्ट वीजा पर आई विदेशी महिला पिछले सात महीने से देश में रह रही थी।

    FIR, जिसकी एक प्रति पीटीआई के पास उपलब्ध थी, में कहा गया है कि पीड़िता ने रविवार को फोर्ट मुनरो का दौरा किया और सिप्रा और उसके दोस्त अज़ान खोसा के साथ एक व्लॉग बनाया।

    ये भी पढ़े: पाकिस्तान के पंजाब में लगेगी EMERGENCY : जानिए वजह क्या है?

    उसने FIR में आरोप लगाया, “हम फोर्ट मुनरो के एक होटल में रुके थे, जहां दोनों संदिग्धों ने मेरे साथ सामूहिक बलात्कार किया और मुझे ब्लैकमेल करने के लिए इस कृत्य का एक वीडियो भी बनाया।”

    सीमा सैन्य पुलिस ने पहले ही सिप्रा को गिरफ्तार कर लिया है और पाकिस्तान दंड संहिता की धारा 376 और 292 बी के तहत दर्ज FIR में उल्लिखित अन्य संदिग्ध की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

    पुलिस का कहना है कि वे अभी भी यह पता लगाने में लगी है कि कैसे महिला को बहला-फुसलाकर एक होटल में ले जाया गया और उन दो लोगो ने महिला का गलत फायदा उठाया। महिला पहले पांच दिनों तक कथित हमलावरों में से एक के घर पर रुकी थी।

    पुलिस ने लड़की का मेडिकल और कानूनी परीक्षण करवा लिया है।  

    पंजाब के मुख्यमंत्री हमजा शहबाज को घटना से अवगत कराया गया और उन्होंने पंजाब पुलिस आयुक्त को व्यक्तिगत रूप से जांच की निगरानी करने के निर्देश दिए।

    उन्होंने कहा, “संदिग्धों को कानून के अनुसार अनुकरणीय सजा दी जाएगी और पीड़िता को न्याय दिया जाएगा।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *