Wed. Oct 5th, 2022
    शत्रुघ्न सिन्हा

    दुनिया के बाकि ख़ास रिश्तो के बीच एक और रिश्ता सबसे प्यारा होता है और वो रिश्ता है पिता और बेटी का। किसी ने सच ही कहा है कि एक लड़की उतना अपनी माँ के करीब नहीं होती जितना अपने पिता के होती है। एक लड़की के लिए उनके पिता ही सुपर हीरो होते हैं जिनकी जगह कोई नहीं ले सकता। ‘सुपर डांसर चैप्टर 3’ के हाल ही के एपिसोड में, फिल्म ‘कलंक’ का प्रचार करने सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट और वरुण धवन नजर आये थे।

    एपिसोड के दौरान, एक प्रतियोगी-10 साल की अवस्था थापा ने अपने सुपर गुरु आर्यन पत्रा के साथ मिलकर एक जबरदस्त प्रदर्शन दिया। तभी सब को पता चला कि वह अपने पिता को कितना याद करती है जो सेना में हैं।

    https://www.instagram.com/p/BvmdnJWgZq0/?utm_source=ig_web_copy_link

    पिता के प्यार पर बात करते हुए, सोनाक्षी ने कहा-“लड़कियाँ अपने पिता के ज्यादा करीब होती हैं। बेटियों के सामने, पिता ज्यादा बहस नहीं कर सकते, मुझे यकीन है कि अवस्था को उनके पिता बहुत प्यार करते होंगे, असल में, अवस्था, तुम, मैं, आलिया और वो सभी लड़कियाँ जो काम करती हैं और अपने सपने को पूरा करती हैं बहुत भाग्यशाली हैं क्योंकि हमारे पास केवल सहायक माँ ही नहीं हैं बल्कि हम अपने पिता का प्रोत्साहन मिलने के कारण भी बहुत भाग्यशाली हैं।”

    “वह हमें कुछ भी करने से रोकते नहीं हैं। दुनिया में ऐसी कई लड़कियाँ हैं जिन्हें अपने सपनो को पूरा करने नहीं दिया जाता, लेकिन हम सहायक पिता पाकर बहुत धन्य हैं। मुझे बिलकुल भी अपने भाइयो से कम नहीं महसूस कराया गया। मैं बहुत विशेषाधिकार प्राप्त हूँ। मैं आशा करती हूँ कि एक दिन सभी लड़कियाँ ऐसी महसूस करें।”

    सोना ने आगे एक ख़ास यादें भी साझा की। उन्होंने बताया-“बड़े होते वक़्त और स्कूल में भी सब मुझे ‘शत्रुघन सिन्हा की बेटी’ कहा करते थे, लेकिन एक दिन मेरे पिता घर आये, वह काफी आश्चर्यचकित लग रहे थे इसलिए मैंने पूछा कि क्या हुआ? जब उन्होंने बताया कि जब वह फ्लाइट में थे, एक एयर होस्टेस आई और उन्होंने पूछा-‘आप सोनाक्षी सिन्हा के पिता है, हैं ना?’ मैं उनकी आँखों में देख सकती थी। वह काफी गर्वित एहसास होता है जब लड़कियाँ अपने पिता को गर्वित महसूस करवाती हैं।”

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.