Fri. Apr 19th, 2024
    'द ताशकंद फाइल्स' के बाद, विवेक अग्निहोत्री बना रहे हैं अब कश्मीरी पंडितो पर फिल्म

    विवेक अग्निहोत्री की आखिरी निर्देशित फिल्म ‘द ताशकंद फाइल्स‘ दर्शको के दिलों पर राज़ करने के साथ साथ बॉक्स ऑफिस पर धमाका भी मचा रही है। जबकि फिल्म के 50 दिन पूरे होने के बाद भी ये अभी तक सिनेमाघरों में लगी हुई है, विवेक ने अपनी अगली फिल्म की तयारी भी शुरू कर दी है। ये फिल्म कश्मीरी पंडितों पर आधारित होगी।

    बॉलीवुड हंगामा के अनुसार, फिल्म के बारे में बात करते हुए विवेक ने कहा कि ‘द ताशकंद फाइल्स’ की सफलता के बाद, उन्हें इस संवेदनशील मुद्दे को लेने का आत्मविश्वास आया। उन्होंने आगे कहा कि वह हमेशा से कश्मीरी पंडित शरणार्थियों की कहानी को खोजना चाहते थे।

    Vivek-Agnihotri

    उन्होंने उल्लेख किया कि पूरा परिदृश्य कितना क्रूर था जिसमे बच्चों को गोली मार दी गयी और लोगों को घोर रात्रि में अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर किया गया। विवेक ने इसे सबसे बड़ी मानव त्रासदी में से एक कहा और बताया कि वह इस विषय पर जाँच पड़ताल के बाद एक सच्ची फिल्म बनाना चाहते हैं।

    फिल्म पर शोध करने के लिए, विवेक ने उन सभी स्थानों पर जाने की योजना बनाई है जहां कश्मीरी पंडित शरणार्थी बसे हुए हैं। यदि यह पर्याप्त नहीं था, तो विवेक कश्मीरी कार्यकर्ताओं और राजनेताओं के साथ मिलकर काम भी करने वाले हैं। कथित तौर पर, फिल्म का नाम ‘द कश्मीर फाइल्स’ हो सकता है।

    vivek

    विवेक ने खुलासा किया कि पहले वह इस विषय पर एक किताब लिखना चाहते थे लेकिन अब वह फिल्म बनाने की योजना बना रहे हैं जिसमे सेना को गलत प्रकाश में दिखाने की रूढ़ि को तोड़ेगा। फिल्ममेकर ने अभी तक कास्ट तय नहीं की है लेकिन उनका कहना है कि वह अगले छह महीने में फिल्म की शूटिंग शुरू कर देंगे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *