दा इंडियन वायर » खेल » विराट कोहली ने उस समय को याद किया जब महेंद्र सिंह धोनी ने उनका समर्थन किया था
खेल समाचार

विराट कोहली ने उस समय को याद किया जब महेंद्र सिंह धोनी ने उनका समर्थन किया था

विराट कोहली-एमएस धोनी

विराट कोहली उस समय को नहीं भूले हैं जब महेंद्र सिंह धोनी एक कप्तान के रूप में उनके लिए मजबूती से खड़े हुए थे और अब जब भूमिकाएं उलट गई हैं, तो वह “दुर्भाग्यपूर्ण आलोचना” के बावजूद दिग्गज का समर्थन करने से पीछे नहीं हट रहे हैं, और पूर्व कप्तान का मुकाबला कर रहे हैं।

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने विश्वकप के लिए चुनी गयी 15 सदस्यीय टीम के संयोजन के लिए अपनी खुशी व्यक्त की है।

धोनी ने अपने पहले अंतरराष्ट्रीय कप्तान का बचाव करते हुए कहा, “यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग उनकी आलोचना करते है। मेरे लिए ईमानदारी सबसे ज्यादा मायने रखती है।”

” जब मैं टीम में आया था उनके पास कई विकल्प थे कि वह किसी और को मेरे स्थान पर रख सकते है, लेकिन मुझे फिर भी कई मौके दिए गए और उस समय ऐसा समर्थन मिलना मेरे लिए बहुत महत्वपूर्ण था।”

” उन्होने मुझे नंबर तीन भी बल्लेबाजी करने का मौका दिया जबकि युवाओ को नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका बहुत कम मिलता है।”

जब एक सूक्ष्म मस्तिष्क एक उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले व्यक्ति आपस में मिल जाते है, तो बहुत सारी आपसी प्रशंसा होती है और कोहली-धोनी के भी कुछ ऐसा ही झलकता है।

” यह सिर्फ गेंदबाजी और फिल्डिंग में बदलाव करने के बारे में है और हम उन्हें कहते है कि तुम्हें पिच की स्थिती और एंगल के बारे में पता है इसलिए हम दोनो के बीच एक भरोसा और सम्मान है।”

जैसा कि उन्होंने पहले कहा है, कोहली ने फिर दोहराया कि जब मैच की स्थिति पढ़ने की बात आती है तो दिल्ली में कोई साथी नहीं होता है।

कोहली ने कहा, ” वह केवल एक ऐसे व्यक्ति है जो खेल के बारे में अच्छे से जानते है। वह मैच के बारे में पहली गेंद से लेकर 300 वींं गेंद तक जानते है। मैं यह नही कहूंगा उनके होने से फायदा होगा लेकिन मैं अपने आपको भाग्यशाली कह सकता हूं उनके जैसा दिमाग विकेट के पीछे खड़ा रहता है।”

उन्होने आगे कहा, ” “दिन के अंत में, मैं माही भाई और रोहित के साथ टीम प्रबंधन के साथ रणनीति में शामिल होना चाहता हूं।”

आगे विश्वकप की 15 सदस्यीय टीम के संयोजन के लिए भारत के कप्तान नें अपनी खुशी भी व्यक्त की।

” मैं खुश हो जो भी 15 खिलाड़ियो की टीम हमारे पास है। यह एक सबसे अच्छा संतुलित पक्ष है जो हमारे पास है क्योंकि इस समय सब एक अच्छे फॉर्म में है।”

कप्तान ने ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को विश्वकप की टीम में जगह ना मिलने पर कोई बात नही करी।

About the author

अंकुर पटवाल

अंकुर पटवाल ने पत्राकारिता की पढ़ाई की है और मीडिया में डिग्री ली है। अंकुर इससे पहले इंडिया वॉइस के लिए लेखक के तौर पर काम करते थे, और अब इंडियन वॉयर के लिए खेल के संबंध में लिखते है

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!