Tue. Mar 5th, 2024
    विक्की कौशल ने शुरू की "सरदार उधम सिंह" की शूटिंग, जानिए उनके स्केड्यूल की डिटेल्स

    विक्की कौशल आल टाइम ब्लॉकबस्टर ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ देकर सभी फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद बन गए हैं। ना केवल यही साल उनके लिए लकी साबित हुआ बल्कि पिछला साल भी उनके लिए गेम चेंजर साबित हुआ था। पिछले साल उन्होंने ‘संजू’, ‘राज़ी’ और ‘मनमर्जियां’ जैसी सुपरहिट फिल्में दी थी।

    इन दिनों वह एक हॉरर कॉमेडी फिल्म की शूटिंग कर रहे हैं और साथ ही उन्होंने शूजित सरकार निर्देशित फिल्म की शूटिंग भी शुरू कर दी है। फिल्म स्वतंत्रता सेनानी उधम सिंह की बायोपिक होगी जिसकी शूटिंग फ़िलहाल रूस में चल रही है। फिल्म पहले इरफ़ान खान करने वाले थे, हालांकि, स्वास्थ्य बिगड़ने के कारण उन्होंने फिल्म से पीछे हटने का फैसला किया। फिल्म का नाम “सरदार उधम सिंह” होगा।

    सरदार उधम सिंह

    निर्देशक शूजित सरकार ने खुलासा किया कि उन्हें वास्तव में विक्की की तीव्रता पसंद है जो इस भूमिका के लिए एकदम सही है। उधम सिंह ने 13 अप्रैल को क्रूर जलियांवाला बाग नरसंहार के लिए जिम्मेदार जनरल ब्रिगेडियर-जनरल रेजिनाल्ड डायर को मार डाला था।

    उन्होंने कहा कि चूंकि विक्की सिख हैं, इसलिए उनके लिए इस बहादुर सेनानी को अच्छी तरह से चित्रित करना एक बड़ी जिम्मेदारी है। सिंह को बाद में ब्रिटिश सरकार ने फांसी दे दी लेकिन उन्होंने अंग्रेजों के खिलाफ असहयोग आंदोलन शुरू किया था।

    अनसंग नायक को श्रद्धांजलि। यहाँ देखिये विक्की कौशल का सरदार उधम सिंह के अवतार में पहला लुक। रोनी लाहिरी और शील कुमार द्वारा निर्मित फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी। फिल्म का लेखन रितेश शाह और शुबेंदु भट्टाचार्य ने किया है।

    विक्की कौशल

    शूजित ने फिल्म की शूटिंग रूस, लन्दन, आयरलैंड और जर्मनी के कुछ हिस्सों और भारत में करने की योजना बनाई है। फिल्म सात से आठ महीनो में पूरी होगी। इसके बाद, विक्की मुग़ल-ड्रामा ‘तख़्त’ की शूटिंग शुरू कर देंगे। फिल्म का निर्देशन करण जौहर कर रहे हैं।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *