वसुंधरा राजे नें श्रीगंगानगर में भाजपा प्रत्याशी निहालचंद की सभा को किया संबोधित: कहा ‘कांग्रेस ने लोगों को गुमराह किया

वसुंधरा राजे

भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कांग्रेस पार्टी पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए गुरुवार को कहा कि कांग्रेस ने 55 साल से लोगों को झूठ और फरेब में रखने का काम किया है।

वे श्रीगंगानगर में भाजपा प्रत्याशी निहालचंद के समर्थन में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। राजे ने कांग्रेस पर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस ने 55 साल से लोगों को झूठ और फरेब में रखा जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली राजग सरकार ने पांच साल में विकास के साथ-साथ देश को सुरक्षित करने और देश को अग्रणी देश बनाने का काम किया है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत राज्य के 13 लाख लोगों को प्रधानमंत्री आवास मिला, 50 लाख युवाओं को मुद्रा लोन मिला, 17 लाख लोगों को सौभाग्य योजना के तहत लाभ मिला है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने पिछले पांच वर्षों में 50 करोड़ में से 22 करोड़ लोगों को संबंल प्रदान करने का काम किया है।

हाल ही में अंधड़ और बारिश के कारण किसानों की फसलों को हुए नुकसान पर चिंता व्यक्त करते हुए राजे ने कहा कि श्रीगंगानगर में प्राकृतिक प्रकोप से भारी तबाही हुई है।

राजे नें कहा, “स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार भाजपा सरकार की प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक हैं। इस दिशा में देश के सभी जिलों में मेडिकल कॉलेज तथा करीब 1 लाख 50 हजार स्वास्थ्य केन्द्रों पर टेलीमेडिसिन एवं डायग्नोस्टिक लैब की सुविधाएं उपलब्ध कराने का निर्णय लेकर भाजपा ने स्वस्थ भारत के संकल्प से समृद्ध भारत की सिद्धी तक का लक्ष्य दोहराया है।”

उन्होनें आगे कहा, “आतंकवाद के खिलाफ हमने हमेशा जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम किया है। साथ ही भारतीय सेना को आधुनिक सैन्य उपकरणों से लैस कर मारक क्षमता में वृद्धि करने का निर्णय लेकर पार्टी ने पुनः देश की सुरक्षा का प्रण दोहराया है।”

राजे नें हाल ही में चूरू में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी राहुल कस्वां की नामांकन सभा को संबोधित किया था।

इस दौरान उन्होनें कहा, ”

प्रदेश की पूर्व भाजपा सरकार ने चूरू सहित सम्पूर्ण शेखावाटी क्षेत्र के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी। हमने चूरू में मेडिकल कॉलेज, नेचर पार्क, बालिका महाविद्यालय, हर गांव में ग्रामीण गौरव पथ तथा करीब सभी विद्यालयों को उच्च माध्यमिक विद्यालयों में क्रमोन्नत करने जैसे कई विकासकारी कार्य करवाए। इतना ही नहीं भाजपा ने सीमाओं की सुरक्षा में तैनात सैनिकों एवं शहीदों को सम्मान देने की दिशा में भी अनेकानेक कदम उठाए। जिनमें 1947 से शहीद हुए सैनिकों के परिवार में से किसी सदस्य को सरकारी नौकरी, मैडल धारक सैनिकों की पुरस्कार राशि में बढ़ोतरी तथा पूर्व सैनिकों को राजकीय सेवा में 5 प्रतिशत विशेष आरक्षण देने जैसे निर्णय महत्त्वपूर्ण हैं।

पिछले पांच वर्षों में आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश का जो मान-सम्मान बढ़ा है, उसे जारी रखने के लिए इन लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों को वोट देकर विजयी बनाएं।”

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here