Fri. Jun 14th, 2024
    देखे, लखनऊ में गुंजन सक्सेना की बायोपिक की शूटिंग करते वक़्त जान्हवी कपूर की तसवीरें

    फिल्ममेकर बोनी कपूर और दिवंगत सुपरस्टार श्रीदेवी की लाड़ली बेटी जान्हवी कपूर जिन्होंने पिछले साल शशांक खेतान की फिल्म ‘धड़क’ से बॉलीवुड में कदम रखा था, वो इन दिनों गुंजन सक्सेना की बायोपिक की शूटिंग करने लखनऊ गयी हुई हैं। उन्हें अपनी डेब्यू फिल्म में मिली-जुली प्रतिक्रिया मिली थी मगर हो सकता है कि ये फिल्म उनके बारे में दर्शकों के विचार बदल दे।

    फिल्म में जान्हवी शीर्षक किरदार निभा रही हैं। गुंजन पहली भारतीय महिला IAF पायलट थी। उनका तबादला 1999 के युद्ध के समय कारगिल में हो गया था। लड़ाई के दौरान उन्‍होंने ना सिर्फ घायल सैनिको की मदद की बल्‍कि कारगिल से उन्‍हें अस्‍पताल तक पहुंचाने में मदद भी की।

    युद्ध के समय उनकी बहादुरी के लिए उन्‍हें शौर्य चक्र से भी सम्मानित किया गया था। जानकारी के मुताबिक जान्हवी बेसिक फ्लाईंग लेसन भी लेने वाली हैं।

    फ़िलहाल जान्हवी अभिनेता पंकज त्रिपाठी के साथ लखनऊ में हैं और उनकी कुछ तसवीरें जिसमे दोनों एक गाड़ी में बैठे हैं, सोशल मीडिया पर वायरल हो गयी हैं। टाइम्स ऑफ़ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक, पंकज इस फिल्म में जान्हवी के पिता का किरदार निभा रहे हैं और दोनों फिल्म के एक दृश्य को शूट कर रहे थे। तसवीरें आप नीचे देख सकते हैं-

    https://www.instagram.com/p/BuIpt8VAm7w/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Br2Xu6VB2zR/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/Br2AQDvglIp/?utm_source=ig_web_copy_link

    जान्हवी इस फिल्म के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं। पिछले महीने, एक सूत्र ने दावा किया था कि शूटिंग शुरू होने से पहले उन्होंने किरदार में ढलने के लिए अपना वजन बढ़ाया था। फिल्म का निर्देशन शरण शर्मा कर रहे हैं और फिल्म की ज्यादातर शूटिंग लखनऊ में ही होगी। जबकि फिल्म की शूटिंग पिछले हफ्ते ही शुरू हुई थी, ये मार्च के पहले हफ्ते तक खत्म हो जाएगी। फिल्म में आयशा रजा और अंगद बेदी भी मुख्य किरदार निभा रहे हैं।

    कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि जान्हवी की कजिन शनाया कपूर भी शूटिंग में उनका साथ देने गयी लखनऊ गयी हैं। शनाया ने बॉलीवुड में इस फिल्म से सह-निर्देशक के रूप में डेब्यू किया है।

    इस दौरान, जान्हवी के पास इसके अलावा करण जौहर की फिल्म ‘तख़्त’ भी मौजूद है। पीरियड-ड्रामा फिल्म में रणवीर सिंह, करीना कपूर खान, अनिल कपूर, आलिया भट्ट, विक्की कौशल और भूमि पेडनेकर भी अहम भूमिका में नज़र आएंगे।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *