Thu. Dec 1st, 2022
    रोहित शेट्टी: 'चेन्नई एक्सप्रेस' शाहरुख़ खान की नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण की फिल्म थी

    एक्शन फिल्ममेकर और हाल ही में दी ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सिम्बा‘ के निर्देशक रोहित शेट्टी ने एक इंटरव्यू में ये बयां दिया है कि 2013 में आई उनकी हिट फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में शाहरुख़ खान नहीं बल्कि दीपिका पादुकोण एक चमकते हुए सितारे के रूप में उभर कर आई थी। उनके लिए ये दीपिका की ही फिल्म थी और उन्हें ही सबसे ज्यादा श्रेय मिला था।

    अनुपमा चोपड़ा को दिए इंटरव्यू में उन्होंने खुलकर अपनी हिट फिल्में-‘गोलमाल’ और ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ पर बात की। जब उनसे पूछा गया कि क्या वे कभी अपनी फिल्मों में ताकतवर महिला किरदार रखेंगे तो उन्होंने कहा-“मेरे लिए, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ शाहरुख़ खान की फिल्म नहीं थी। लोग भूल जाते हैं। मेरे लिए, ‘गोलमाल 3’ अजय देवगन की फिल्म नहीं थी। वे करीना कपूर, रत्ना पाठक और मिथुन चक्रवर्ती की फिल्म थी। तुम ऐसे लिखते हो। क्योंकि ये एक कमर्शियल फिल्म है तो लोग उस थ्योरी तक जाते ही नहीं हैं।”

    “इसी तरह, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ दीपिका पादुकोण की फिल्म थी। और उन्हें सबसे ज्यादा श्रेय भी मिला था। तो ऐसा नहीं है कि मेरी हीरोइन केवल गाने और नाचने के लिए ही है, ऐसा कभी नहीं होता। आज तक, मेरी पहली फिल्म ‘ज़मीन’ को छोड़कर, मैंने अपनी फिल्मों में कभी आइटम गीत नहीं रखे।”

    रोहित शेट्टी की बात सुनकर ये तो पता चल गया कि वे अपनी फिल्म की हीरोइन को कितना महत्त्व देते हैं मगर हम आशा करते हैं कि ऐसा जल्द उनकी फिल्मों में भी देखने के लिए मिलेगा।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *