Sun. May 19th, 2024
    नागरिकता विवाद: रोहित शेट्टी आये अपने 'सूर्यवंशी' अभिनेता अक्षय कुमार के बचाव में

    लोक सभा चुनाव में कई ऐसे अभिनेताओं को घसीटा गया था जो इस साल दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए मतदान नहीं कर पायेंगे। और इस सूची में शीर्ष पर नाम आया था बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार का। वह कनाडा के नागरिक है और उन्होंने खुद कई बार ये स्वीकार किया है। लेकिन इस बार मामला तब बढ़ गया जब उन्होंने सोशल मीडिया पर भारी ट्रॉल्लिंग का सामना करना पड़ा।

    पानी सर से ऊपर पहुँचने पर, खुद केसरी अभिनेता को ट्विटर के माध्यम से सफाई देनी पड़ी थी। बाद में कई अभिनेताओं ने भी उनका समर्थन किया और अब उनके पक्ष में उतरे हैं उनकी अगली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ के निर्देशक रोहित शेट्टी। उन्होंने बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए, इस पूरे मामले पर अपने विचार पेश किये।

    Related image

    उन्होंने कहा-“ये केवल तीन-चार दिन का मामला है। ये वो तथ्य नहीं बदल देगा कि वह अक्षय कुमार हैं और वह हमेशा वैसे ही रहेंगे। वह केवल ‘भारत के वीर’ के लिए ही काम नहीं करते, लेकिन अन्य सामाजिक मुद्दों के लिए भी काम करते हैं जिनका इन्हें प्रचार करना पसंद नहीं। ये सब अगले कुछ दिनों में खत्म हो जाएगा। अगले 48 घंटो में, कोई दूसरा बकरा फेसबुक और ट्विटर पर होगा। कुछ नया चल रहा होगा। हर इन्सान खुद को सही साबित करने के लिए दूसरो को गलत साबित कर रहा है।”

    उन्होंने आगे कहा-“ट्विटर खुद नुकसान में जा रहा है अगर मैं आपको बताऊ तो। इंस्टाग्राम ट्विटर से बड़ा है। कोई भी व्यापार पर काम नहीं कर रहा है, कोई भी इसकी गहराई पर काम नहीं कर रहा है। लोग बस डर जाते हैं कि हमे ट्रोल किया जा रहा है या किसी और को ट्रोल किया जा रहा है आदि। किसी और को चार दिन पहले ट्रोल किया जा रहा था, किसी और को चार दिन बाद ट्रोल किया जाएगा। चार दिन, लोग भूल जाएंगे- क्या अक्षय कुमार, क्या नागरिकता। मैं इन्हे रिकॉर्ड पर कह रहा हूँ।”

    रोहित की फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में अक्षय एक पोलिसवाले की भूमिका में नज़र आएंगे। फिल्म में कैटरीना कैफ भी अहम किरदार निभा रही हैं। रोहित ने अक्षय की तारीफ करते हुए कहा कि वह काफी अनुशासित हैं और तबतक सेट से नहीं जाते, जबतक कहा न जाये।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *