रेलवे अपने यात्रियों को दे रहा है सफर के दौरान नवरात्रि स्पेशल थाली की सुविधा

बुधवार से शुरू हुए नवरात्रि के त्योहार को लेकर अब रेलवे अपने यात्रियों के लिए एक बेहद खास ऑफर लेकर आया है। अब जो लोग नवरात्रि व्रत रखकर रेलवे में सफर कर रहे हैं, उनके लिए रेलवे नवरात्रि स्पेशल थाली लेकर आया है।

इसकी पहल आईआरसीटीसी ने की है, जिसके तहत सफर के दौरान यात्री आईआरसीटीसी की ई केटरिंग वैबसाइट, ecatering.irctc.co.in या फिर ‘फूड ऑन ट्रैक’ एप पर ऑर्डर कर सकते हैं।

आईआरसीटीसी ने इसके लिए कई होटल और रेस्टोरेन्ट के साथ अनुबंध किया है। यह सुविधा फिलहाल चुनिन्दा स्टेशनों पर ही उपलब्ध होगी, जिनमें नागपुर, अंबाला, जयपुर, इतरासी, नासिक, झाँसी, रतलाम, मथुरा और लखनऊ आदि स्टेशन शामिल हैं।

इस सुविधा के लिए यात्री को स्टेशन पहुँचने से 2 घंटे पहले ही ऑर्डर देना होगा। बुकिंग के लिए यात्री अपने पीएनआर नंबर को भी दर्ज़ करना होगा।

रेलवे इसके लिए व्रत में खाने योग्य सात्विक खाना ही परोसेगा, जिसमें साबूदाना की खिचड़ी, कूटू का आटा व सेंधा जैसी व्रत में खाई जा सकने वाली वस्तुओं का ही इस्तेमाल होगा। रेलवे के अनुसार सारा खाना एमआरपी पर ही मिलेगा और इसके लिए खाने की क्वालिटी से कोई भी समझौता नहीं किया जाएगा।

यात्रियों के लिए पेमेंट ऑन डिलिवरी का भी ऑप्शन रेलवे ने दे रखा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here