Sat. Jul 13th, 2024
    युवा अभिनेत्री रीम शेख और अंजलि आनंद ने ऑन-स्क्रीन माँ बनने पर की बात

    कुछ चीज़ें ऐसी होती हैं जो उम्र से पहले अनुभव सीखा देती है। ऐसा ही हुआ टीवी अभिनेत्री रीम शेख और अंजलि आनंद के साथ, जो इतनी कम उम्र में ऑन-स्क्रीन सफलतापूर्वक माँ का किरदार निभाती हैं।

    अभिनेत्री अंजलि आनंद ने एक माँ की भूमिका निभाई जब वह 20 की उम्र के मध्य में थी। उन्होंने कहा कि जब उन्हें शो “कुल्फी कुमार बाजेवाला” में एक छोटी बच्ची की माँ, लवली का किरदार निभाने के लिए कहा गया, तो उनके दोस्तों ने उन्हें मना किया।

    ANJALI-MYRA

    IANS के अनुसार, उन्होंने कहा-“लोगों ने मुझसे कहा ‘आपको ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको माँ का टैग मिल जाएगा। आप 24 या 25 साल की उम्र में माँ नहीं बनना चाहतीं। आपको जीवन भर माँ माना जाएगा और आपको केवल माँ की भूमिकाएँ ही मिलेंगी।’ तो, मैं थोड़ा झिझक रही थी।”

    लेकिन उन्होंने लोगो की सुनी नहीं। उनके मुताबिक, “अभिनय मेरा काम है। यह वही है जो मुझे करना पसंद है। इसके अलावा, मेरी बहन ने मुझे बताया कि मैंडी मूर ‘दिस इज़ अस’ में तीन बच्चों की माँ की भूमिका निभाती हैं, और यह पूरी दुनिया में होता है। मां का किरदार निभाना एक अद्भुत बात है और इतनी उम्र में जब मेरी शादी की भी योजना नहीं है। मैं ‘माँ का किरदार’ वाले धब्बे को नष्ट करना चाहती हूँ। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता।”

    MYRA-AKRITI-ANJALI

    दूसरी ओर, अभिनेत्री रीम शेख ने “तुझसे है राब्ता” शो में एक माँ के रूप में प्रवेश नहीं किया था।

    15 साल की अभिनेत्री ने कहा-“यह एक खुशहाल लड़की की कहानी के रूप में शुरू हुआ, लेकिन कुछ परिस्थितियों और घटनाओं के मोड़ ने उसके जीवन को बदल दिया। कल्याणी (उनके किरदार) को अपने जीवन में होने वाले परिवर्तनों और घटनाओं को स्वीकार करना पड़ा। उसे अपनी उम्र से कई ज्यादा उम्र के आदमी से शादी करनी पड़ी जिसके पास पहले से ही एक बच्चा था और उसे जिम्मेदारियां निभानी थीं।”

    REEM-MOKSH

    उन्होंने आगे कहा-“मुझे नहीं लगता कि एक छवि बनती है या मुझे स्क्रीन पर एक माँ के रूप में टाइपकास्ट किया जाएगा। बल्कि, मुझे कल्याणी की भूमिका निभाने में खुशी हुई क्योंकि मुझे अपनी अभिनय क्षमताओं को खोजने और विभिन्न भावनाओं को ऑन-स्क्रीन प्रदर्शित करने का मौका मिला है।”

    REEM

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *