मुंबई इंडियंस के रासिख सलाम की उम्र पर विवाद

rasikh salam

नई दिल्ली, 12 जून (आईएएनएस)| इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में अपनी बेहतरीन तेज गेंदबाजी से प्रभावित करने वाले मुंबई इंडियंस के 17 साल के तेज गेंदबाज रासिख सलाम (Rasikh Salam) उम्र को लेकर विवादों में पड़ गए हैं। जम्मू एवं कश्मीर राज्य स्कूल शिक्षा बोर्ड ने राज्य क्रिकेट संघ को बताया है कि रासिख ने अपनी उम्र के साथ फर्जीवाड़ा किया है।

इस मामले में आईएएनएस को मिले दस्तावेजों के मुताबिक, बोर्ड ने जम्मू एवं कश्मीर क्रिकेट संघ (जेकेसीए) को पत्र लिखकर कहा है कि रासिख ने जो उम्र क्रिकेट बोर्ड को बताई है, वो स्कूल के रिकार्ड से मेल नहीं खाती।

जेकेसीए ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से कहा है कि इस पर कोई कार्रवाई करने से पहले बोर्ड इस मसले को देखे।

रासिख को नौ जून को इंग्लैंड के साथ होने वाली त्रिकोणीय सीरीज में इंडिया अंडर-19 टीम में चुना गया था। इसमें भारत और इंग्लैंड के अलावा बांग्लादेश की अंडर-19 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

जेकेसीए के एक पूर्व सदस्य ने आईएएनएस से कहा कि संघ में मौजूदा प्रशासकों के रहते इस तरह की चीज होना दुख की बात है।

उन्होंने कहा, “हमारे पास अब दो प्रशासक हैं और इस तरह की चीजें उनकी मौजूदगी में होना दुख की बात है। उन्हें यह बात सुनिश्चित करना चाहिए कि खिलाड़ी अपनी उम्र के साथ खिलवाड़ न करें क्योंकि यह पाप है, साथ ही ऐसा करने से युवा अपने सामने आने वाले मौके खो बैठेंगे।”

सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त की गई प्रशासकों की समिति ने 18 मई को बैठक में यह साफ कर दिया था कि कोई भी खिलाड़ी अगर अपनी उम्र के साथ फर्जीवाडा करते हुए पाया गया तो वह दो सीजनों तक के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता है और उसके खिलाफ आपराधिक मुकदम दाखिल किया जा सकता है। इस देखते हुए युवा रासिख मुसीबत में फंस सकते हैं।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here